फार्म हाउस में हाथ-पैर बांधकर लाठी-डंडे से पीटा, 3 में से 1 की मौत….

छपरा,04 फरवरी I छपरा में फार्म हाउस में हाथ-पैर बांधकर 3 युवकों की पिटाई का वीडियो सामने आया है। इस पिटाई में एक युवक की मौत हो चुकी है। बाकी दोनों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों युवकों पर मुखिया प्रतिनिधि पर फायरिंग का आरोप था। विवाद के चलते मुखिया प्रतिनिधि पर फायरिंग की गई थी, जिसमें ये सभी शामिल थे। गुरुवार को सभी खेत में सिंचाई कर रहे थे, तभी पार्टी करने का प्लान बना। पास के ही मुर्गी फार्म में तीनों मुर्गी लेने पहुंचे। इसके बाद उन्हेंने लोगों ने वहीं बंधकर बना लिया और लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया।

मृतक की पहचान मांझी थाना क्षेत्र के मुबारकपुर निवासी अमितेश कुमार सिंह (35) के रूप में की गई। वहीं, अन्य दो युवकों में राहुल कुमार सिंह (23) और आलोक कुमार सिंह (25) शामिल हैं। अमितेश की मौत के बाद पुलिस अभिरक्षा में शुक्रवार की दोपहर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया। अमितेश कुमार सिंह इलेक्ट्रॉनिक दुकान चलता था। उसकी तीन साल पहले शादी हुई थी। मुखिया प्रतिनिधि और उसके समर्थकों द्वारा युवकों को बेरहमी से पिटाई करते हुए एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में कुछ लोग तीनों युवकों को लाठी डंडे से बेरहमी से पिटाई करते दिख रहे हैं।

तीनों युवक बार-बार लोगो से जीवन की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन मारने वाले युवक लगातार लाठी से वार कर रहे हैं। घटना के बारे में मृतक के चाचा जयशंकर सिंह ने बताया कि अमितेश गुरुवार की शाम में मुबारकपुर गांव के बड़का बगीचा के पास गेहूं की फसल का सिंचाई करने के लिए गया था। अमितेश के साथ पड़ोसी खेत वाले युवक भी खेत का सिंचाई करने का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान मुखिया द्वारा तीनों युवकों को अगवा कर मुर्गी फार्म में ले जाकर बंधक बना दिया गया। तीनों युवक को घंटों तक बंधक बना पिटाई की गई।

मुबारकपुर गांव में पूर्व से राजनीति विवाद को लेकर विवाद होता रहा हैं। मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव पूर्व से ही लूट हत्या और मारपीट के कई मामले में नामजद है। इधर, घटनास्थल पर पहुंचे मांझी थाना के पुलिसकर्मियों पर भी हमला करते हुए गाड़ी के साथ तोड़फोड़ कर दिया गया है। मृतक और आरोपी इस ही गांव के होने के चलते गांव में तनाव की स्थिति है। फिलहाल कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है।

इधर, सारण के एसपी गौरव मंगला ने बताया कि मांझी हत्याकांड से जुड़ा वीडियो सामने आया है। मारपीट कर हत्या के मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस सक्रिय है। घटना को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है। मामले से जुड़े एक व्यक्ति की गिरफ्तारी कर ली गई है। जबकि अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।