इसे जिंदा नहीं बचने देना.. ये कहते हुए दोस्तों ने चाकू से किए कई वार, फैली सनसनी….

भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में बरारी थानाक्षेत्र के सैंडिस कंपाउंड से सटे शोरूम के पास जिम जा रहे 17 वर्षीय छात्र गौरव कुमार को दोस्तों ने चाकू से गोद दिया।

हमले को पहले से घात लगाए बैठे तीन दोस्तों ने शुक्रवार की सुबह 6.20 बजे अंजाम दिया। उसे आनन-फानन में जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया।

चिकित्सकों ने बताया कि छात्र गौरव के फेंफड़े में जख्म है और अधिक खून निकल जाने की वजह से उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

रोज की तरह पहले ट्यूशन फिर जिम जा रहा था गौरव

गौरव के साथ जिम जा रहे प्रत्यक्षदर्शी एक दोस्त ने पुलिस को बताया है कि रोज की तरह पहले जिम फिर ट्यूशन जाने को घर से दोनों निकले थे। जैसे ही सैंडिस कंपाउंड से सटे आदित्य विजन शोरूम के समीप पहुंचे थे कि तीन की संख्या में पहले से मौजूद लड़कों में से एक ने गौरव को नजदीक आकर बात करने के लिए आवाज लगाकर बुलाया।

इसके बाद गौरव उसके पास पहुंच गया। नजदीक जाते ही बुलाने वाले ने चाकू से ताबड़तोड़ पहले कमर, छाती और गले पर चाकू मारने लगा। साथ में मौजूद अन्य दो दोस्तों ने भी चाकू निकल हमला करने लगे। हमले के दौरान हमलावरों में एक चीख कर यह भी कह रहा था कि इसे जिंदा नहीं बचने देना है।

गौरव को चाकू के वार से जमीन पर गिराने के बाद तीनों भाग निकले। गौरव के दोस्त ने पुलिस को बताया है कि हमलावरों में मुख्य धर्मेंद्र कुमार का बेटा गौरव कुमार है। जबकि शेष दोनों में एक पास के अपार्टमेंट और कचहरी चौक के समीप का रहने वाला है। तीनों गौरव के दोस्त ही हैं। मुख्य हमलावर का नाम भी गौरव है।

जिम में कुछ दिनों पूर्व हुआ था विवाद

जानकारी के अनुसार, खंजरपुर रोड स्थित जिम में एक साथ कसरत करने वाले दोनों गौरव के बीच गहरी दोस्ती थी। प्रारंभिक पड़ताल में यह बात सामने आई है कि कुछ दिनों पूर्व जख्मी गौरव की बहन की तस्वीर बर्थडे के दौरान हमलावर गौरव ने खींच ली थी। इसको लेकर दोनों में तकरार हुई थी। मारपीट भी हुई थी। एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई थी। इसके बाद जिम ट्रेनर ने दोनों के जिम आने का समय बदल दिया था।

जख्मी गौरव और उसके नजदीकी दोस्त को सुबह का समय दिया गया था, जबकि हमलावर गौरव और उसके दोस्तों को देर शाम का समय दिया था। शिफ्ट बदलने के चंद दिनों बाद ही हमलावर गौरव ने अपने दोस्तों संग मिलकर पीड़ित गौरव को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। उसी क्रम में घात लगाकर शुक्रवार सुबह घटना को अंजाम दिया गया।

जख्मी गौरव के पिता बबलू कुमार हरि और मां शालू देवी ने बताया कि हमलावर गौरव ने मोबाइल से खींची तस्वीर डिलीट करने के बजाय उसकी फाइल बना रखी थी और दोस्तों को दिखाता था। इसे लेकर मारपीट हुई थी। आरोप है कि इससे नाराज गौरव ने हत्या की धमकी दी थी। इधर, चिकित्सकों ने पीड़ित गौरव की हालत नाजुक होती देख बेहतर उपचार के लिए पटना ले जाने की सलाह दी है। जख्मी गौरव को बाहर ले जाने की कवायद में स्वजन जुट गए हैं, जबकि पुलिस हमलावर दोस्तों की तलाश में छापेमारी कर रही है।