भुट्टा खाने के बाद कतई न करें ये गलती

अगर आपको भी भुट्टा खाना पसंद है, तो भुट्टा खाने के बाद आपको इस तरह की गलती नहीं करनी चाहिए। दरअसल, भुट्टा खाने के तुरंत बाद पानी पीने से मना किया जाता है। क्या आप इसके पीछे की वजह के बारे में जानते हैं? अगर नहीं, तो आज हम आपको आपकी इस गलती की वजह से होने वाले कुछ साइड इफेक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

भुट्टे के बाद पानी पीने की वजह से आपको पेट में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इस तरह की लापरवाही के कारण आपको कब्ज जैसी दिक्कत भी झेलनी पड़ सकती है।

हो सकती है गैस और एसिडिटी

भुट्टे के बाद पानी पीने से गैस और एसिडिटी की दिक्कत भी हो सकती है इसलिए आपको अपनी इस आदत को जल्द से जल्द सुधार लेना चाहिए। इसके अलावा आपको ब्लोटिंग की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक भुट्टे खाने के बाद पानी पीने की आदत आपके डाइजेस्टिस सिस्टम को बुरी तरह से प्रभावित कर सकती है।

कितनी देर बाद पी सकते हैं पानी?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको भुट्टा खाने के कम से कम एक घंटे के बाद ही पानी पीना चाहिए। अगर आप भुट्टा खाने के 50 मिनट्स पहले पानी पी लेंगे तो आपको इन सभी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। गैस और एसिडिटी से बचने के लिए आपको भुट्टे के ऊपर नींबू का रस जरूर लगाना चाहिए।