Crime News : ट्रेन से गहने उड़ाने वाले गैंग का भंडाफोड़, 02 आरोपी गिरफ्तार…01 फरार…

धनबाद, 17 मार्च । धनबाद से डेहरी ऑन सोन जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला यात्रियों के बैग से सोने-चांदी के गहने उड़ाने वाले गिरोह के सदस्यों को वाराणसी-आसनसोल मेमू से उतरते ही आरपीएफ और रेलवे सीआइबी की टीम ने दबोच लिया। दो सदस्य पकड़े गए और तीसरा ट्रेन के दूसरे दरवाजे से उतर कर खिसक गया।

स्टेशन के पार्किंग में खड़ी पल्सर बाइक से भागने की कोशिश कर रहे अपराधी का आरपीएफ ने पीछा भी किया। आरपीएफ के पहुंचने से पहले ही उसे भनक लग गई और बाइक छोड़कर भाग निकला। भागने में सफर रहा अपराधी ही गिरोह का सरगना है। पकड़े गए दो अपराधियों में से एक झरिया और दूसरा बिहार के चौपारण का रहने वाला है। आपीएफ ने पकड़े गए अपराधियों से चोरी के गहने बरामद कर लिए हैं। बाइक भी जब्त कर लिया गया है। अपराधियों को जीआरपी के हवाले कर दिया गया है।

धनबाद से डेहरी ऑन सोन जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस की महिला यात्रियों के बैग से सोने-चांदी के गहने चुरा लिए गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ ने अपने मुखबिर को सक्रिय कर दिया। शाम में आने वाली 13554 वाराणसी-आसनसोल मेमू में तीन संदिग्ध लोगों के होने की खबर मुखबिर ने दी। आरपीएफ और सीआइबी की टीम तुरंत सक्रिय हुई और मुखबिर के बताए गए कोच को घेर लिया।

ट्रेन से उतरने के दौरान दो को पकड़ लिया। उन्हें घिरता देख तीसरा दूसरे दरवाजे से कूद कर भाग निकला। उसने धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर पल्सर बाइक भी खड़ी कर रखी थी, जिसका नंबर जेएच10सीएल7439 है। पकड़े जाने से बचने के लिए वह बाइक लेकर भागने का प्रयास कर रहा था, पर तब तक आरपीएफ पहुंचने ही वाली थी इसलिए उसने बाइक वहीं छोड़कर भाग गया। पकड़े गए अपराधियों ने फरार साथी को अपना सरगना बताया।

पकड़े गए दोनों अपराधियों ने बताया कि धनबाद-डेहरी आन सोन इंटरसिटी एक्सप्रेस पर 16 मार्च की सुबह 6:00 बजे सवार हुए थे। दोनों ने एक साथ बैठीं महिला यात्रियों को टारगेट किया। उनके ऊपर वाली सीट पर सरगना सलाम अंसारी जाकर बैठ गया।

वहां बैठ कर पेचकस से बैग खोला और उसके अंदर से छोटा बैग बाहर निकाल लिया। उसी बैग में गहने थे। उसने बैग अपने साथी वलीउद्दीन को चुपके से दे दिया। काम होते ही सभी एक-एक कर उस बोगी से खिसक गये। अपने अगले शिकार की तलाश में धनबाद वापस लौट रहे थे कि तभी दबोच लिए गए।

यात्री बन होते थे सवार, पिट्ठू बैग भी रखते थे साथ

उन पर शक न हो इसके लिए तीनों यात्री बनकर ट्रेन पर सवार होते थे। उनके पास पिट्ठू बैग भी रहता था। आरपीएफ ने उनके पिट्ठू बैग से एक जोड़ा सोने का झुमका, सोने का लाकेट, सोने का नोजपिन और चांदी के पायल के साथ पेचकस और ब्लेड भी बरामद किया। आभूषण विक्रेता से वजन कराने पर 6.460 ग्राम सोना और 102 ग्राम चांदी पाया गया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • मुमताज अंसारी उम्र 30 वर्ष पिता स्व. इम्तियाज अंसारी शमशेर नगर ऊपरकुल्ही न्यू इमामबाड़ा, झरिया।
  • वलीउद्दीन अंसारी उर्फ सुजल, उम्र 20 वर्ष, पिता कुतुबुद्दीन खान, बेला जामा मस्जिद के पास, चौपारण बिहार।
  • फरार अपराधी- सलाम अंसारी, उम्र 35 साल, गरिमान पट्टी, 10 नंबर बनियाहीर झरिया।

टीम में कौन-कौन थे शामिल

आइपीएफ सीआइबी धनबाद शाहिद खान, सब इंस्पेक्टर आभाष चंद्र सिंह, संतोष कुमार सिंह यादव, सीआइबी से फूलचंद महतो, विनय कुमार, भगवान ओझा और गोमो के चंदन कुमार।