शेयर की आड़ में महिला से ठगी…: ठग ने ऐप डाउनलोड कराया, 2 लाख खाते से उड़ाए

[ad_1]

ग्वालियर25 मिनट पहले

ग्वालियर में शेयर ट्रेडिंग कर रही महिला को एक कंपनी के शेयर काफी सस्ती कीमत पर दिखे तो उसने उन्हें परचेज करने का प्रयास किया। लेकिन उन्हें खरीदने में कुछ परेशानी आई तो महिला ने कंपनी के कस्टमर केयर पर बात की, बात करते ही कस्टमर केयर से बात कर रहे युवक ने उन्हें ANYDESK एप इंस्टाल करने को कहा, जैसे ही महिला ने एप इंस्ट्राल किया तो चंद सेकेंड में ही उनके खाते में जमा रुपए गायब हो गए। ठगी का पता चलते ही पीडि़ता क्राइम ब्रांच की साइबर सेल पहुंची और मामले की शिकायत की। साइबर सेल ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Anydesk एप कराया था डाउनलोड

Anydesk एप कराया था डाउनलोड

कस्टमर केयर पर किया था कॉल

ग्वालियर निवासी साधना बिसौरिया ने शिकायत की है कि वह गृहिणी है और शेयर ट्रेडिंग का काम करती है। चार दिन पहले वह शेयरों की ट्रेडिंग कर रही थी कि तभी उसकी नजर एक कंपनी के शेयरों पर गई जो काफी कम कीमत में बिक्री के लिए शो हो रहे थे। जिस पर उसने उन्हें खरीदने का प्रयास किया तो वे शेयर उसे नजर नहीं आ रहे थे, मैन साइट पर शेयर शो नहीं होने पर उसने कस्टमर केयर का नंबर तलाशा और कॉल किया। कॉल करने वाले ने पहले उसे बिजी होने का कहकर इंतजार कराया और फिर उससे उसकी परेशानी पूछी तो उसने शेयर मेन साइट पर ओपन ना होने की बात कही।

एप कराया इंस्ट्राल

उसकी समस्या सुनने के बाद कॉल करने वाले ने उसे बताया कि उसका डीमेट एकाउंट अपडेट नहीं है, इसलिए उसे शेयर मेन साइट पर नहीं दिख रहे हं। इसके बाद उसने अपडेट करने का झांसा देकर उससे ANYDESK एप डाउन लोड कराया और इसके कुछ देर तक उससे मोबाइल पर बात करता रहा, तभी अचानक साधना को शंका हुई और उसने अपना खाता चेक किया तो पता चला कि उसके खाते से दो लाख रुपए निकल गए हाल तुरंत ही उसने बैंक कॉल कर खाते को ब्लॉक कराया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link