जिला स्थापना दिवस पर विधायकों ने किया प्रतिभावान छात्रों का सम्मान

बिलाईगढ़ । जिला मुख्यालय के अग्रसेन भवन में कांग्रेस पार्टी की ओर से सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले का स्थापना दिवस और प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के गठन के दौरान के संघर्षों को याद किया गया और जिले के निर्माण में योगदान देने वाले जनप्रतिनिधियों तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया गया। साथ ही, प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया।

मंगलवार को हुए इस आयोजन में सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं, जबकि बिलाईगढ़ विधायक कविता लहरे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं, स्कूली छात्र-छात्राओं और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।

जनप्रतिनिधियों ने सभा को संबोधित करते हुए जिलेवासियों को स्थापना दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर, जिले के विकास से संबंधित मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और स्थानीय प्रशासन को आड़े हाथों लिया गया। जनप्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि जिला स्थापना दिवस के आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन और बीजेपी के नेताओं से सहयोग की अपील की गई थी, लेकिन इस दिशा में कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

बिलाईगढ़ और सारंगढ़ विधायकों ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जिले के विकास के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद जिले में विकास की गति धीमी है। विशेष रूप से बिलाईगढ़ विधानसभा को जिले का दर्जा मिलने के बावजूद, यहां एक भी सरकारी कार्यालय स्थापित नहीं किया गया है, जो बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर को दर्शाता है।