श्रीमद रामायण में भगवान राम और लंका के राजा रावण के बीच अंतिम महायुद्ध देखिए

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न की महागाथा ‘श्रीमद रामायण’ में, भगवान राम (सुजय रेउ) और लंका के राजा रावण (निकितिन धीर) के बीच का युद्ध महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुँच जाता है क्योंकि इंद्रजीत (रुशिराज पवार) का वध करके लक्ष्मण (बसंत भट्ट) विजयी होते हैं। अपने बेटे के निर्जीव शरीर को देखकर लंकापति रावण बेहद दुखी हो जाता है, और भगवान राम के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर देता है। इस अंतिम संग्राम से पहले, राजा रावण, जो अपने बेटे की मृत्यु पर गुस्से में था, भगवान राम से युद्ध जीतने की उम्मीद में, अधिक शक्ति हासिल करने के लिए शिव पूजा करता है।

इस बीच, भगवान राम एक ताकतवर शक्ति पूजा करते हैं जिसमें वह महागौरी का आह्वान करते हैं, और रावण का अंत करने के लिए उनका मार्गदर्शन और शक्ति माँगते हैं, जिससे अच्छी और बुरी ताकतों के बीच के महासंघर्ष का मंच तैयार होता है।
भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सुजय रेउ ने जारी कहानी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, “मौजूदा कहानी की प्रबलता बेजोड़ है। एक तरफ, शक्तिशाली रावण अपने बेटे को खोने की वज़ह से भगवान राम से लड़ने की तैयारी कर रहा है , वहीं दूसरी तरफ, भगवान राम, माता सीता को बचाने की कोशिश में, एक शक्तिशाली पूजा करके अपने दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं। इस अंतिम अध्याय में, दर्शक विश्वास और शक्ति की अंतिम परीक्षा देखेंगे क्योंकि राम और रावण दोनों ही दैवीय आशीर्वाद लेते हुए अपने अंतिम युद्ध की तैयारी कर रहे हैं।”श्रीमद रामायण’ देखिए, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर।