रीवा पुलिस कंट्रोल रूम में कार्यशाला: समाज के कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशीलता विषय पर प्रशिक्षण, SP ने लंबित अपराध, पेंडिंग मामलों को तत्काल निराकरण के दिए निर्देश

[ad_1]

रीवा14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रीवा पुलिस कंट्रोल रूम में समाज के कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशीलता विषय पर प्रशिक्षण आयोजित किया गया। सोमवार की कार्यशाला में एसपी नवनीत भसीन ने लंबित अपराध, चालान, पेंडिंग मर्गों के तत्काल निराकरण के दिए निर्देश दिए। इस दौरान एएसपी अनिल सोनकर, एएसपी मउगंज विवेक कुमार लाल के साथ समस्त एसडीओपी और थाना प्रभारी मौजूद रहे।

प्रशिक्षण के दौरान एसपी ने प्रत्येक थाना वार क्रमशः लंबित अपराध, चालान, पेंडिंग मर्ग, आयोग की शिकायतें, चिन्हित अपराध की लंबित विवेचना, महिला संबंधी गंभीर अपराध की 2 माह से अधिक लंबित, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के अपराध की पेंडेंसी, एफएसएल रिपोर्ट, i RAD, IAR, DAR की जानकारी ली।

माइनर एक्ट की मांगी जानकारी
प्रशिक्षण के दौरान एसपी ने प्रतिबंधक एवं माइनर एक्ट का तुलनात्मक नक्शा आदि के बारे में जानकारी ली। साथ ही निराकरण के लिए आवश्क निर्देश दिये। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र में गुंडा बदमाश न पनपने पाए। इसके लिए बीट सिस्टम को मजबूत बनाएं। ध्यान रहें थाने से बिना न्याय पाए, कोई फरियादी वापस न लौटे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link