आधे घंटे मूसलधार बारिश: बालाघाट में दिन भर साफ रहा मौसम, शाम 4.25 बजे से तेज गर्जना के साथ खूब हुई बारिश

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Balaghat
  • Weather Remained Clear Throughout The Day In Balaghat, It Rained Heavily With Thunder From 4.25 Pm Onwards

बालाघाट9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बालाघाट में शनिवार को दिन भर मौसम साफ रहा और हल्के बादल छाए रहे, लेकिन शाम 4 बजे से काले बादल छा गए और 4 बजकर 25 मिनट से लेकर 4.46 मिनट बादलों की तेज गर्जना के साथ जमकर बारिश हुई। तेज बूंदों के साथ हुई बारिश से जो लोग जहां खड़े थे, वहीं पर थम गए। करीब आधे घंटे तक बादलों मे तेज गर्जना होती रही। हफ्ते भर बाद हुई तेज मूसलाधार बारिश के बाद लोगों को उमस और चिपचिपी गर्मी से राहत मिली। इधर, किसानों का कहना रहा कि शनिवार 3 सितंबर को हुई बारिश धान फसल के लिए बेहद ही फायदेमंद साबित होगी।

उम्मीद की बारिश

जानकारी के अनुसार इन दिनों खेतों में पानी की मात्रा कम हो गई है और किसान फसलों की सिंचाई के लिए बारिश की आस लगाए बैठे थे लेकिन अचानक मौसम के बदलते हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए। ग्राम नैतरा, लिंगा, चिखला, खोड़सिवनी समेत आसपास के किसानों का कहना रहा कि फसल के लिए यह अमृत रूपी बारिश है। ग्राम नैतरा के किसान छोटू पटेल का कहना है कि पखवाड़े बाद हल्की प्रजाति की धान फसल निकलना शुरू हो जाएगी। चूंकि वर्तमान में धान पोट पर आना शुरू हो गई है ऐसी स्थिति में खेतों में पानी की ज्यादा जरूरत थी।

कई स्थानों पर टीन शेड उड़े

तूफानी बारिश के दौरान नगर के कई क्षेत्रों में लगे टीन के शेड उड़ने की खबर है तो दूसरी तरफ आसपास के क्षेत्रों पेड़ों की टहनियां भी गिर गई। करीब एक घंटे तक तूफानी बारिश की वजह से यातायात पूरी तरह से थमा रहा।

बिजली सप्लाई ठप

बादलों की तेज गर्जना और बिजली कड़कने के दौरान शहर के कुछ क्षेत्रों में करीब आधे घंटे तक बिजली सप्लाई प्रभावित रही। इसके इतर कई घरों में इलेक्ट्राॅनिक उपकरण खराब होने की जानकारी मिली है। फिलहाल ग्रामीण अंचलों में भी रूक-रूककर बारिश होने की जानकारी मिली है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link