12 करोड़ से ज्यादा के iPhone की लूट, 3 पुलिस अधिकारी नपे

सागर । मध्य प्रदेश के सागर में 1200 करोड़ की कीमत के आईफोन की चोरी की शिकायत दर्ज करने में लापरवाही बरतना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया है। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और 2 को लाइन हाजिर किया गया है।

सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय उइके ने बताया कि सागर जोन के पुलिस महानिरीक्षक प्रमोद वर्मा ने शुक्रवार को जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की, उनमें बांदरी थाना प्रभारी निरीक्षक भागचंद उइके और सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र पांडे भी शामिल हैं। इन्हें लाइन हाजिर किया गया है। वहीं कांस्टेबल राजेश पांडे को सस्पेंड किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आईफोन की खेप ले जा रहे ट्रक के ड्राइवर ने घटना के तुरंत बाद पुलिस से संपर्क किया था, लेकिन अधिकारियों ने उसके बयान के आधार पर शिकायत दर्ज नहीं की।

ड्राइवर के अनुसार, लूटपाट/चोरी की कथित घटना 15 अगस्त को हुई, जब कंटेनर हरियाणा के गुरुग्राम से चेन्नई जा रहा था। ड्राइवर ने आरोप लगाया कि लूटपाट के दौरान उसे नशीला पदार्थ दिया गया और उसका मुंह बंद कर दिया गया।

सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘हम ट्रांसपोर्टरों के इस दावे की पुष्टि कर रहे हैं कि 11 करोड़ रुपये के लगभग 1,500 आईफोन चोरी हो गए। इन फोनों की निर्माता कंपनी Apple ने अभी तक पुलिस से संपर्क नहीं किया है। मैं इस समय जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर हूं और ट्रक की वीडियोग्राफी चल रही है।’

उन्होंने कहा, ‘कंटेनर हरियाणा के गुरुग्राम से चेन्नई जा रहा था। डकैती की शुरुआत तब हुई जब कंटेनर पड़ोसी जिले नरसिंहपुर में था। प्रारंभिक जांच पूरी होने के तुरंत बाद मामला दर्ज किया जाएगा। इस बीच, घटना की आगे की जांच चल रही है।