KORBA:पाली तानाखार विधायक का अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार 8वें दिन भी जारी

कोरबा। पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की धन राशि का दुरुपयोग करने के मामले में प्रशासन ने अनेक पंचायतों के सरपंचों से रिकव्हरी करना तय किया है। इससे पहले प्राथमिकी दर्ज की गई। इस प्रकरण को लेकर पाली तानाखार विधायक का अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार 8वें दिन भी जारी है। 8 दिन की हड़ताल के बाद भी प्रशासन का कोई भी अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया है।


तुलेश्वर मरकाम पाली शिवमंदिर के पास उनके द्वारा टेंट लगाकर प्रदर्शन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री समग्र विकास योजना के तहत हुए निर्माण कार्य में जिस तरह से भ्रष्टाचार हुआ है उसमें कई सरपंचों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया फिर उनसे रिकवहरी करने के लिए नोठिस जारी कर दिया गया। इसी के खिलाफ उनके द्वारा हड़ताल किया गया जा रहा है। विधायक ने बताया,कि उनके क्षेत्र में काफी समस्याएं कायम है।

पात्र हितग्राहियों को वन अधिकारी पट्टा नहीं मिल पा रहा है,स्कूलों में शिक्षकों की कमी बनी हुई,पटवारियों की मनमानी से किसान परेशान है। बावजूद इसके प्रशासन का कोई भी अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया है। प्रदर्शन से किसी प्रकार के दबाव की स्थिति से अधिकारियों ने इनकार किया है।