महापौर जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे ढेबर को अपने राजनीतिक आचरण पर शर्म आनी चाहिए : संजय

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने राजधानी रायपुर में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान महापौर एजाज ढेबर के आचरण पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि ढेबर प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों और जवानों से धक्का-मुक्की और झूमाझटकी करते हुए वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहे हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि इस प्रकार का आचरण महापौर जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति के लिए शर्मनाक है।

आत्महत्या की धमकी और बचकानी राजनीति
श्रीवास्तव ने बताया कि ढेबर ने अपने खिलाफ हो रही कानूनी कार्रवाई को लेकर पुलिस अधिकारी का नाम लेकर आत्महत्या की धमकी दी, जो उनके बचकानेपन और कांग्रेस के नए अराजकतावादी चरित्र का परिचायक है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को आत्महत्या की धमकी देकर कानूनसम्मत कार्य से रोकने के लिए दबाव बनाना भी एक अपराध है, जिसे ढेबर अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए सरेआम कर रहे हैं।

कानूनी कार्रवाई और कांग्रेस का मौन
श्रीवास्तव ने कहा कि ढेबर अब पूरी तरह अकेले पड़ गए हैं और कांग्रेस का एक भी नेता इस लड़ाई में उनके साथ खड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में भाजपा नेताओं पर दर्जनों मामलों में एफआईआर होती रही, जबकि ढेबर को प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारी और जवानों से धक्का-मुक्की करते हुए वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है, जिसके कारण उन पर कानूनी शिकंजा कसा गया है।

प्रदर्शन और अराजकता
श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस का प्रदर्शन और विधानसभा घेराव पूर्णत: विफल रहा, इसलिए कांग्रेस के नेता पुलिस अधिकारियों और जवानों के साथ झूमाझटकी करके खुद को चर्चा के केंद्र में रखने की ओछी और हास्यास्पद नौटंकी कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकसभा चुनावों में करारी शिकस्त के बाद से अराजकता फैलाने के अपने टूलकिट एजेंडे पर काम कर रही है।

पुलिस के साथ बदसलूकी
श्रीवास्तव ने कहा कि ढेबर द्वारा पुलिस अधिकारियों और जवानों के साथ की गई बदसलूकी निंदनीय है। उन्होंने कहा कि महापौर जैसे बड़े पदों पर निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को नौटंकी करने और दिखावे के लिए कानून को हाथ में लेना अनुचित है और इससे गलत संदेश जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने अस्तित्व का अहसास कराने की नाकाम कोशिशें कर रही है और इसके लिए पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी और धक्का-मुक्की कर रही है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने ढेबर को अपने आचरण पर विचार करने और जिम्मेदार पद की गरिमा बनाए रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को राजनीति के इस प्रकार के तरीकों से बचना चाहिए और जनता के हितों के लिए काम करना चाहिए।