LPG Price Hike: गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, जानें आपके शहर में कितने बढ़े दाम


LPG Cylinder Price Hike:
 महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की नई कीमतें जारी की जाती है. इस बार एक दिसंबर को गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए.  हालांकि ये कीमत कमर्शियल सिलेंडर की बढ़ी हैं, घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. 1 दिसंबर के 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 41 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. नई कीमतों के मुताबिक, राजधान दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा होकर 1796.50 रुपये का हो गया है. इसके साथ ही देश के कई शहरों में भी व्यावसायिक गैस सिलेंड के दाम बढ़ गए हैं. 

आज से लागू हुई नई कीमतें

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर एलपीजी सिलेंडर की नई कीमतें जारी कर दी गई हैं. इसी के साथ देश के सभी शहरों में कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें लागू भी हो गई है. बता दें कि पिछले महीने दिवाली से पहले ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किग्रा वाले व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया था. तब कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 103 रुपये का इलाजा किया था.

इसके बाद 1 नवंबर को राजधानी दिल्ली में 19 किग्रा वाले व्यावसायिक सिलेंडर के दाम बढ़कर 1833.00 रुपये हो गए थे. हालांकि, उसके बाद छठ के मौके पर 16 नवंबर को तेल कंपनियों ने एक बार फिर से कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत कम कर लोगों को राहत दी थी. 16 नवंबर को तेल कंपनियों ने व्यावसायिक सिलेंडर के दाम 50 रुपये कम किए थे. इसके बाद ये घटकर 1755.50 रुपये पर आ गया था. लेकिन साल के आखिरी महीने में सिलेंडर के दाम एक बार फिर से बढ़ गए.