राशिफल : शुक्रवार को इन पर मेहरबान रहेंगी लक्ष्मी माता, पढ़ें राशिफल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 फरवरी 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। 

मेष राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

वृष राशि- नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे, परन्तु स्थान परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र बढ़ेगा। परिवार का साथ मिलेगा।

मिथुन राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से भी बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में विदेश जाने के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में विदेश जाने के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

तुला राशि- कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। आय बढ़ेगी। 

धनु राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं। विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

मकर राशि- मन परेशान रहेगा। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है, परन्तु किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग मिलेगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है।

मीन राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में सुधार आयेगा। परन्तु भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।