कर्नाटक में बोले PM मोदी- संकट के दौर में पूरी दुनिया भारत की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार को कर्नाटक में आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘इन्वेस्ट कर्नाटक-2022’ के उद्घाटन सत्र को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि संकट के दौर में भी पूरी दुनिया भारत की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है, क्योंकि पूरी दुनिया आश्वस्त है कि भारत की अर्थव्यवस्था फंडामेंटल है.

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने निवेशकों को रेट टेप के जाल में उलझाने के बजाय रेड कार्पेट का माहौल बनाया है. हमने नए-नए उलझाऊ कानून बनाने के बजाय उन्हें युक्तिसंगत बनाया है. पिछले वर्ष भारत ने करीब 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड फॉरेन डाइरेक्ट इनवेस्टमेंट हासिल किया था। उन्होंने कहा कि आप भी जानते हैं कि नतीजे तब आ रहे हैं, जब दुनिया कोविड महामारी और युद्ध की परिस्थितियों से जूझ रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया युद्ध और महामारी की चपेट में है। भारत सब के साथ मिलजुल कर काम करने पर जोर दे रहा है. पीएम मोदी इनवेस्ट कर्नाटक समिट में बोल रहे थे. पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमने देश में कारोबार के लिए एक माहौल तैयार किया है. अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने पर काम कर रहे हैं. युवाओं की क्षमताओं को बढ़ाने का मौका दिया है.
यह भी पढ़े :-राज्योत्सव में आंध्र प्रदेश के जनजातीय नृत्य ढ़िमसा की प्रस्तुति से दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत:

पीएम मोदी ने कहा, “यह दौर अर्थव्यवस्था और अनिश्चितता का है, लेकिन तमाम देश एक बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार मज़बूत है. यह भले ही वैश्विक संकट का दौर है, लेकिन दुनियाभर के विशेषज्ञों, विश्लेषक और अर्थव्यवस्था के जानकार भारत को ब्राइट स्पॉट बता रहे हैं.”

इनवेस्ट कर्नाटक समिट में पीएम मोदी ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में भारत ने जो भी फ्री ट्रेड डील की हैं, उससे दुनिया को भारत की तैयारियों की झलक मिल गई है. भारत के युवा बीते वर्षों में अपने यहां 100 से ज्यादा यूनिकॉर्न बना चुके हैं। भारत में 8 साल में 80, 000 से ज़्यादा स्टार्टअप्स बने हैं. हमारा मकसद प्रोडक्टिविटी को बढ़ाना भी है और ह्यमन केपिटल को इंप्रूव करना भी है.”