सिंधिया समर्थक मंत्री प्रद्युम्न के समर्थन में आए गुना सांसद: केपी यादव बोले- उन्होंने जनता के लिए चप्पलें उतारीं

[ad_1]

भोपाल15 घंटे पहले

मप्र की राजनीति में इन दिनों खराब सड़कें सबसे बड़ा मुद्दा बनी हुई हैं। विपक्ष जहां सरकार पर हमलावर है, वहीं सरकार के मंत्रियों और विधायकों को खराब सड़कों के कारण जनता की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। अपने इलाके में सड़कों की खराब स्थिति से परेशान सिंधिया समर्थक ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पिछले हफ्ते सड़कें बनने तक चप्पल-जूते पहनना छोड़ दिया।

मंत्री तोमर अब पूरे समय नंगे पैर ही घूम रहे हैं। तोमर के ऐलान के बाद सीएम ने भोपाल की सड़कों पर रात में घूमकर रियलिटी चेक कर अफसरों की क्लास लगा दी। सड़कों को लेकर मची सियासत के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव हराने वाले गुना सांसद केपी यादव ने मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की पहल का समर्थन किया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की समिति में मप्र के एकमात्र सदस्य सांसद केपी यादव भोपाल में एम्स का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

दैनिक भास्कर से चर्चा में उन्होंने सिंधिया समर्थक मंत्री के चप्पल-जूते छोड़ने की पहल का समर्थन किया…

गुना सांसद ने शनिवार को एम्स भोपाल का दौरा किया। इस दौरान एम्स के डायरेक्टर डॉ.अजय सिंह, डीन अकेडमिक डॉ.राजेश मलिक, डॉ.अरनीत अरोरा के अलावा अन्य फैकल्टी मौजूद रहे।

गुना सांसद ने शनिवार को एम्स भोपाल का दौरा किया। इस दौरान एम्स के डायरेक्टर डॉ.अजय सिंह, डीन अकेडमिक डॉ.राजेश मलिक, डॉ.अरनीत अरोरा के अलावा अन्य फैकल्टी मौजूद रहे।

भास्कर: सिंधिया के मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने सड़कें न बनने पर चप्पलें पहनना छोड़ दीं, इसे कैसे देखते हैं?

केपी: प्रद्युम्न सिंह ने अगर चप्पल उतारी हैं तो उन्होंने जनता के लिए उतारी हैं। उन्होंने कहा है कि जनता को जो पीडा होती है वो मैं भी सहना चाहता हूं। और जल्द से जल्द जनता को अच्छी सुविधाएं देना चाहता हूं। हालांकि हमारे पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा है कि हम जल्दी सड़कें ठीक कर उन्हें चप्पल पहनाएंगे।

भास्कर: पार्टी फोरम पर बात रखने के बजाए सिंधिया के साथ आए मंत्री सार्वजनिक बयान दे रहे हैं?

केपी: सरकार अच्छा काम कर रही है। तभी भाजपा 20 साल से सरकार में हैं। बीच में एक-सवा साल के लिए कांग्रेस की सरकार आई थी तब स्थिति क्या थी। कांग्रेस के समय में जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी गई थीं अब वे सभी योजनाएं फिर से चालू कर दी गई हैं। हमारे लिए जनता का हित सर्वोपरि है।

भास्कर: आप गुना से बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे या कुछ बदलाव हुआ तो आप भी बदलाव कर सकते हैं?

केपी: हम पहले भाजपा के कार्यकर्ता हैं ये हमारे शीर्ष नेतृत्व के ऊपर निर्भर करता है कि वो किसको क्या जिम्मेदारी दें। जो भी दायित्व हम लोगों को मिलेगा चाहे वो सिंधिया जी हों या मैं हूं या अन्य कोई नेता हो। पार्टी जो जिम्मेदारी देगी हम उस दायित्व को निभाने का प्रयास करेंगे। हमारे लिए देश सबसे पहले है उसके बाद पार्टी है उसके बाद हमारा नंबर आता है।

भास्कर: सिंधिया जब अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे तो उनका आप प्रचार करेंगे?

केपी: बिल्कुल भाजपा का कार्यकर्ता पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करता है। और मैं भी भाजपा का कार्यकर्ता हूं। पार्टी मुझे जहां जिस चुनाव में भेजेगी। जिस चुनाव में मेरी ड़्यूटी लगती है मैं वहां जाता हूं। अभी हो सकता है कि मुझे गुजरात भेजा जाए मैं वहां भी काम करूंगा। मप्र में भी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पार्टी का काम करता आया हूं और करता रहूंगा।

भोपाल में संचालित केन्द्रीय स्वास्थ्य संस्थानों का दौरा कर बनाएंगे रिपोर्ट

केपी यादव ने कहा मैं केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की समिति में मप्र का एकमात्र सांसद हूं। एम्स में काफी सुधार हुआ है। मैंने एम्स का दौरा किया है पहले मुझे जो मांगे बताई गई थी उनमें काफी सुधार हुआ है। मप्र में जितने भी केन्द्र के हेल्थ इंस्टीट्यूट्स हैं मैं सभी संस्थानों में जाकर वहां की स्थिति देखूंगा और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की समिति को अपनी रिपोर्ट भेजूंगा। बीएमएचआरसी जैसे बड़े केन्द्रीय संस्थान में और क्या बेहतर हो सकता है। एम्स में मर्जर करने, मेडिकल कॉलेज, पीजी इंस्टीट्यूट, कैंसर इंस्टीट्यूट जैसे कई विकल्पों पर चर्चाएं होती रहीं हैं। जल्द ही कुछ निष्कर्ष निकले इसके लिए प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़िए..

मंत्री तोमर ने अपने इलाके में सड़कें बनने तक त्यागे जूते-चप्पल

अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़कें नहीं बनने से नाराज मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने जूते-चप्पल त्याग दिए हैं। सड़कें नहीं बनने पर उन्होंने जनता से माफी भी मांगी। एक रहवासी समस्या सुनाने आया तो मंत्री उसके पैरों में झुक गए। ग्वालियर में सड़कें नहीं बनने से नाराज सिंधिया समर्थक ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरुवार को जूते-चप्पल पहनने छोड़ दिए। उन्होंने सड़कें न बनवा पाने पर शहर की जनता से माफी भी मांगी है। तोमर ने कहा- जब तक लक्ष्मण तलैया, गेंडेवाली सड़क और जेएएच की रोड चलने लायक नहीं बन जाएंगी, तब तक जूते-चप्पल नहीं पहनेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर…..

PWD मंत्री बोले- एमपी में गुणवत्ता हीन भी बनती हैं सड़कें

मध्यप्रदेश में खराब सड़कों को लेकर जमकर सियासत हो रही है। इसी सियासत के बीच पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई बार सड़कें खराब बन रही हैं। रोड डेवलमेंट कॉर्पोरेशन इन सड़कों का मेंटेनेंस करता है, लेकिन वो अधूरा ही रहता है। जैसे- पीडब्ल्यूडी की सड़क साथ में जुड़ी होती हैं। इनको चिन्हित नहीं कर पाते कि ये किसकी सड़क है। इसके साथ ही, उन्होंने दावा किया कि अगले एक महीने में प्रदेश की सड़कों को गड्‌ढा मुक्त कर देंगे। भोपाल के श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर (कोलार) में शनिवार को सिक्स लेन सड़क के भूमिपूजन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने सड़कों को लेकर कॉर्पोरेशन समेत अन्य एजेंसियों को घेरा। कार्यक्रम में मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। बता दें कि दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री सड़कों की हालत को लेकर अफसरों को लताड़ लगा चुके हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर….

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link