एसडीएम की महिला रीडर ने किया सुसाइड: पुलिस को मिला सुसाइड नोट, मोबाइल और डायरी जब्त, पति की मौत के बाद मिली थी अनुकंपा नियुक्ति

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • : Police Found Suicide Note Mobile And Diary Confiscated, Got Compassionate Appointment After Husband’s Death, 10 year old Son Lived With

शिवपुरी29 मिनट पहले

शिवपुरी जिले के पोहरी नगर में पोहरी एसडीएम कार्यालय में पदस्थ महिला रीडर ने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुचकर शव को फंदे से उतार कर मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पोहरी एसडीएम कार्यालय में रीडर के पद पर तैनात महिला बेबी जाटव (33) पति स्वर्गीय सुरेंद्र जाटव सरकारी आवास में अपने बच्चे के साथ अकेली रहती थी। बेबी का ससुराल शिवपुरी है और मायका झांसी है। बेबी जाटव के पति का कई वर्ष पहले स्वर्गवास हो चुका है, जिसके बाद बेबी जाटव को अनुकंपा नियुक्ति में मिली थी। बेबी जाटव कई वर्षों से पोहरी एसडीएम कार्यालय में रीडर के पद पर तैनात थी और पोहरी नगर में ही सरकारी आवास में रह रही थी। बेबी जाटव का एक 10 साल का बेटा भी उसके साथ पोहरी में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

बेटे को ट्यूशन पढ़ने के लिए भेज लगाई फांसी
आज सुबह लगभग 7:00 बजे बेबी जाटव ने अपने 10 वर्षीय बेटे को ट्यूशन के लिए भेज कर दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात का खुलासा हुआ जब बेबी जाटव का बेटा ट्यूशन पढ़कर घर वापस आया। उसने देखा कि उसकी मां फांसी के फंदे पर लटकी हुई है। मासूम ने इस बात की सूचना पड़ोसियों को दी। पड़ोसियों ने घटना के बारे में तत्काल पोहरी थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला रीडर के शव को फंदे से नीचे उतार कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस के हाथ लगा सुसाइड नोट
जांच के दौरान पोहरी थाना पुलिस को महिला रीडर के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर महिला रीडर की डायरी और मोबाइल को भी जब्त कर लिया है। हालांकि पुलिस अभी सुसाइड नोट पर महिला रीडर के लिखे तथ्यों को बताने से कतरा रही है। थाना प्रभारी विनोद यादव ने कहा कि फिलहाल अभी हर एक तथ्यों की जांच की जा रही है।

2 माह पहले भी कर किया आत्महत्या का प्रयास
जानकारी के अनुसार पोहरी एसडीएम में पदस्थ महिला रीडर ने 2 माह पहले भी आत्महत्या का प्रयास किया था, लेकिन समय रहते महिला को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया था, जिससे महिला रीडर की जान बच गई थी। आज फिर एक बार महिला लीडर सुसाइड करने की कोशिश की, लेकिन इस बार उसकी जान नहीं बच सकी है। पोहरी थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link