विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, एक साल पहले हुई थी शादी, दहेज हत्या का मुकदमा

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, एक साल पहले हुई थी शादी, दहेज हत्या का मुकदमा

आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के सुशील नगर में सोमवार शाम एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसकी शादी एक साल पहले हुई थी। मायका पक्ष ने मृतका के ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 

थाना पिढ़ौरा के गांव गजनपुरा निवासी माखन सिंह ने बेटी गिरजा (19) की शादी 24 अप्रैल 2021 को मालोनी पोखर, खेरा राठौर निवासी रवि से की थी। पति संजय प्लेस स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में नौकरी करता है। दोनों सुशील नगर में किराये पर कमरा लेकर रहते थे। 

मृतका के पति ने किया था फोन 

मृतका के पिता ने बताया कि सोमवार शाम रवि ने फोन किया। उसने बताया कि गिरजा ने फांसी लगा ली है। सुनते ही वह सकते में आ गए। उसके घर पहुंचे तो देखा गिरजा के शरीर पर चोट के निशान थे। सूचना पर आई पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
 
पिता ने आरोप लगाया कि ससुराल के लोग दहेज में कार और एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इसके लिए बेटी का उत्पीड़न किया जाता था। सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा ने बताया कि दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया गया है। इस पर पति सहित अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। साक्ष्य संकलन व विवेचना की जा रही है।