मतदान से पहले समर्थकों में मारपीट, VIDEO: कोतमा में देर रात बहस के बाद एक-दूसरे पर टूट पड़े, भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हो रही वोटिंग

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Anuppur
  • Supporters Attacked Each Other In Ward 8, MLA Said If Action Is Not Taken, I Will Not Allow Votes To Be Cast

अनूपपुरएक घंटा पहले

अनूपपुर जिले के कोतमा थाना क्षेत्र में मतदान से पहले भाजपा और कांग्रेस के समर्थक आपस भिड़ गए। दोनों ही पार्टियों के वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद प्रत्याशियों के गुटों में मारपीट हो गई। सोमवार देर रात हुई घटना के बाद कांग्रेस ने नारेबाजी की, और भाजपा प्रत्याशी के पति और समर्थकों को गिरफ्तार करने की मांग की गई। वहीं, भाजपा नेता प्रभात मिश्रा ने कहा कि यह कांग्रेस ने योजनाबद्ध तरीके से किया है। इधर, मंगलवार को वार्ड 8 में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में वोटिंग जारी है।

मंगलवार को रहे मतदान के दौरान मौजूद पुलिस बल।

मंगलवार को रहे मतदान के दौरान मौजूद पुलिस बल।

यह है मामला

दरअसल, सोमवार रात कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों में पैसे बांटने और बाहरी लोगों की मौजूदगी को लेकर बहस हो गई। देखते ही देखते दोनों गुटों में झड़प शुरू हो गई। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी वैशाली ताम्रकार के पति बद्री ताम्रकार घायल हो गए। वहीं, भाजपा प्रत्याशी के पति ने भी भी खुद के घायल होने की बात कही है। भाजपा ने वीडियो जारी कर कांग्रेस पर भी बाहरी लोगों को बुलाकर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं।

घटना के बाद SP पहुंचे मौके पर

कोतमा में मतदान के पहले लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ती देख अनूपपुर पुलिस अधीक्षक स्थिति संभालने पहुंचे। आचार संहिता होने के बाद भी देर रात तक सड़कों पर हंगामा होता रहा। लगभग 2:00 बजे रात तक कांग्रेस समर्थक रोड पर बैठकर भाजपा प्रत्याशी पति और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे।

हारने के डर से किया हमला: भाजपा

बीजेपी की प्रत्याशी नीलम मिश्रा के पति प्रभात मिश्रा ने बताया कि 30 से 40 लड़के नशे की हालत में वार्ड में घुसे, और मारपीट शुरू कर दी। उनमें से कुछ लोगों ने मुझ पर धारदार हथियार से हमला किया, जिससे मेरे हाथ में गंभीर चोट आई है। कांग्रेस ने षड्यंत्र कर योजनाबद्ध तरीके से अंधेरे में हमला किया। यह चुनाव में हारने के डर से इस तरह का माहौल बनाया जा रहा है।

विधायक ने की गिरफ्तारी की मांग

कोतमा थाने में हुई घटना के बाद थाने में मौजूद कोतमा विधानसभा के विधायक और कांग्रेस नेता सुनील सराफ ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग है। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर हमला करने वालों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो किसी भी पोलिंग बूथ में वोट नहीं पड़ने दूंगा, सभी पोलिंग बूथ में ताला लगा दूंगा।

दोनों पक्षों ने दर्ज कराई शिकायत

घटना के बाद बिगड़ी लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को संभालने के लिए भारी पुलिस बल और SISF ने मोर्चा संभाला। इसके बाद दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामला को दर्ज कर जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link