अग्निवीर उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र करें डाउनलोड: गुना के आवेदकों की रैली सागर में 7 से 16 अक्टूबर को होगी; पढ़ें पूरी जानकारी

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • The Rally Of Applicants Of Guna Will Be Held At Sagar From October 7 To 16; Read Full Information

गुना6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अग्निवीरों की भर्ती रैली सागर में 7 से 16 अक्टूबर होगी। इसी बीच भर्ती रैली में गुना के आवेदक भाग ले सकेंगे। इस संबंध में सेना भर्ती कार्यालय ने ए‍डमिट कार्ड 19 सितंबर को जारी कर दिए हैं। जिले के 2,247 आवेदक सागर रैली में भाग लेंगे। सागर स्थित इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज के मैदान पर अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित हो रही है।

जिला रोजगार अधिकारी बीएस मीना ने बताया कि मौसम को देखते हुए सेना के अफसर रात 12 बजे से वेरीफिकेशन शुरू कर देंगे। इनके लिए मैदान में एलइडी लाइट लगवाई गई है। जिससे रात में भर्ती के दौरान भी अभ्यर्थियों को मैदान साफ नजर आए। ऐसा इसलिए किया जा रहा है, जिससे सभी अभ्यर्थी देर रात और सुबह के समय ही दौड़ें। गर्मी की वजह से यह व्यवस्था की जा रही है। करीब डेढ़ घंटे में 5300 अभ्यर्थियों का वेरीफिकेशन होगा। फिर रात से ही इनकी दौड़ शुरू हो जाएगी। जो सुबह तक पूरी हो जाएगी।

उम्मीदवारों के लिए सलाह

-अपने कम्प्यूटरीकृत प्रवेश पत्र पर उल्लिखित तिथियों पर ही रैली के लिए आएं।

-प्रवेश पत्र की अच्छी प्रिंट कॉपी साथ रखें। एडमिट कार्ड को बारकोड लाइन से न मोड़ें। इसे बारिश और पानी से बचाने के लिए प्लास्टिक कवर में रखें। कंप्यूटर क्षतिग्रस्त प्रवेश पत्र को नहीं पढ़ सकता है जिससे आवेदक रैली के लिए अपात्र हो सकते हैं।

-उपस्थिति के लिए रैली मैदान में अपनी रैली की तारीख,से पहले रात को 10 बजे तक रिपोर्ट करें।

-अपने सभी दस्तावेजों को मूल रूप में ले जाए। जैसे कि 8वीं/10वीं/12वीं/आईटीआई प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, स्थानिया निवासी, जाति प्रमाण पत्र, शपथ पत्र, एनसीसी और खेल प्रमाण पत्र।

-कम से कम 10 नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो ले जाएं।

-कोई भी दवाई, एनर्जी ड्रिंक या ड्रग न ले जाएं। प्रवेश द्वार पर आपके सामान की जांच की जाएगी और सभी निषिद्ध वस्तुओं को बाहर निकाला जाएगा।

-कानून-व्यवस्था न तोड़ें। पुलिस पूरे इलाके को ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगरानी में रख रही है। चूककर्ताओं के खिलाफ FIR की जाएगी जो भविष्य में भी उन्हें किसी भी सरकारी नौकरी से वंचित कर देगी।

-वापसी यात्रा के लिए सशुल्क बसें रैली स्थल पर उपलब्ध कराई जाएंगी। यदि आप प्रारंभिक परीक्षण में विफल हो जाते हैं, तो तुरंत बसों में चढ़ें।

-जन्मतिथि बदलने के लिए किसी का रूप धारण करने या नकली 10वीं और आधार प्रमाण पत्र ले जाने का प्रयास न करें। सेना प्रणाली आधार और राज्य शिक्षा बोर्ड डेटाबैंक से जुड़ी हुई है। फर्जी दस्तावेज/उम्मीदवार पकड़े जाएंगे और उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी।

-भारतीय सेना में भर्ती एक निशुल्क और पारदर्शी प्रक्रिया है। यह प्रणाली पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है और इसमें किसी के द्वारा भी हेराफेरी की कोई संभावना नहीं है, यहां तक कि सेना के अधिकारी द्वारा भी। उन दलालों से सावधान रहें जो अपने झूठे वादों के साथ आपसे रिश्वत के लिए संपर्क कर सकते हैं।

-कुछ ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जिनमें दलालों ने सैन्य अस्पतालों में अस्थायी चिकित्सा अस्वीकृत उम्मीदवारों से संपर्क किया और चिकित्सा मे FIT करने के झूठे आश्वासन पर रिश्वत ली। यदि कोई दलाल संपर्क करता है, तो कृपया निकटतम सेना कार्यालय या पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करें।

-भारतीय सेना अनुशासन, ईमानदारी और अखंडता के लिए जानी जाती है। हम अपने सैनिकों के इन बुनियादी गुणों से किसी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link