शिवपुरी में युवक को सांप ने काटा: परिजन घंटों तक झाड़फूंक में लगे रहे, हालत बिगड़ती देख अस्पताल लेकर पहुंचे

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivpuri
  • The Family Members Were Engaged In Sweeping For Hours, Seeing The Condition Deteriorating, Rushed To The Hospital

शिवपुरी31 मिनट पहले

अंधविश्वास का एक उदाहरण शिवपुरी जिले के सिरसौद में भदरौनी से सामने आया है। यहां के रहने युवक को बीती रात सांप ने काट लिया था जिसके बाद उसके परिजन झाड़फूंक में लगे रहे। परिजनों का कहना है कि टोटका करने वाले जानकारों ने उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए मना किया है। जब युवक की हालात बिगड़ने लगी तो घर के देवताओं का आह्वान किया और देवताओं ने उन्हें युवक को अस्पताल ले जाने की सलाह दी जिसके बाद वह युवक को लेकर अस्पताल पहुंचे हैं।

जानकारी के अनुसार सिरसौद थाना क्षेत्र के भदरौनी गांव के रहने वाले 22 वर्षीय मनीष पाल पुत्र राजू पाल बीते रात गांव के ही गणेश पांडाल में भजन मंडली को सुनने गया हुआ था। सुबह 4:00 बजे घर पहुंच कर उसने अपनी मां कोसाबाई को बताया कि उसके गले में कसावट हो रही है ऐसा लग रहा है कि कुछ फंसा हुआ। मनीष की मां कोसाबाई समझ चुकी थी कि उसे किसी सांप ने काट लिया है जब उसने देखा तो उसके पैर में सर्पदंश के निशान थे।

मनीष को परिजन आनन-फानन में पहले झिरी के एक जानकार के पास ले गए जिसने प्राथमिक झाड़ फूंक कर युवक को बैराड़ के दूल्हा देव स्थान पर ले जाने की बात कही। परिजन मनीष को जानकार के कहने पर दूल्हा देव स्थान पर ले गए। जहां मनीष की झाड़-फूंक की गई और उसे अस्पताल ना ले जाकर घर ले जाने की सलाह दी। जानकार की बात मानते हुए परिजन मनीष को लेकर अपने गांव भदरौनी वापस आ गए। मनीष की हालत और बिगड़ने लगी घबराए परिजनों ने अपने देवताओं को याद करते हुए देवताओं का आह्वान किया। इसी दौरान देवताओं ने मनीष को जल्द से जल्द अस्पताल ले जाने की बात कही। तब परिजन दोपहर को मनीष को लेकर जिला अस्पताल में पहुंचे। हालांकि सांप ने काटे हुए कई घंटे गुजर चुके थे। अस्पताल में मनीष का इलाज चल रहा है, फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

..

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link