महतारी वंदन योजना की राशि के लिए महिलाओं को बैंक खाते में कराना होगा डीबीटी इनेबल्ड

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 19 सितम्बर 2024/ राज्य सरकार के द्वारा महिलाओं के खाते में भेजे गए महतारी वंदन योजना की राशि बैंक खाते में डीबीटी इनेबल्ड की अनुमति नहीं होने (खाते का डीबीटी दरवाजा बंद) के कारण राशि खाते में जाने के लिए इंतजार में है।


नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन आफ इंडिया (एनपीसीएल) से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले के 5374 हितग्राहियों के खाते में डीबीटी इनेबल्ड अर्थात डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांजैक्शन को अनुमति की सुविधा का फॉर्म भरा नहीं गया है जिसकी वजह से उनके खाते में डीबीटी भुगतान नहीं हो पा रहा है। जिले के ऐसे 5374 महिलाएं, जिनके बैंक खाते में डीबीटी इनेबल्ड की अनुमति (एलाऊ,परमिशन) नहीं दिए हैं,

वे अपने संबंधित बैंक में जाकर बैंक खाते में डीबीटी इनेबल्ड सुविधा को चालू करने के लिए बैंक प्रबंधक से मिलकर डीबीटी इनेबल्ड कराएं ताकि महतारी वंदन योजना की राशि प्रति माह ₹1000 खाते में आ सके। उल्लेखनीय है कि महतारी वंदन योजना अंतर्गत 21 वर्ष से अधिक आयु की विवाहित परित्यक्ता एवं तलाकशुदा महिलाओं को प्रति माह ₹1000 की राशि उनके बैंक खाते में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से राशि का हस्तांतरण किया जाता है।