MS Dhoni: पता नहीं फिर बैटिंग करने आएंगे या नहीं, एमएस धोनी का विकेट लेकर नाखुश था ये गेंदबाज

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आखिरी लीग मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला गया था. समीकरण ऐसा था कि सीएसके को इस मैच को जीत कर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना था जबकि आरसीबी को शर्तों के साथ जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ में जगह बनानी थी. आरसीबी ने सीएसके को हराते हुए प्लेऑफ में जगह बना ली थी. इस मैच में धोनी का विकेट लेने वाले गेंदबाज ने अफसोस जताया है.

पता नहीं फिर वे खेल पाएंगे या नहीं

मैच के आखिरी ओवर में आरसीबी के लिए यश दयाल गेंदबाजी कर रहे थे जबकि बैटिंग के लिए स्ट्राइक पर एमएस धोनी मौजूद थे. आखिरी ओवर में सीएसके को 17 रन जीत के लिए चाहिए थे और धोनी ने दयाल की पहली गेंद पर छक्का जड़ मैच सीएसके की तरफ मोड़ दिया था. दूसरी गेंद को भी बाउंड्री पार करने की कोशिश में धोनी कैच आउट हो गए और सीएसके ये मैच हार गई थी और लीग से बाहर हो गई थी.

धोनी के उस विकेट पर यश दयाल ने अब चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा है कि, एमएस धोनी को आउट करने के बाद मुझे बुरा लगा. जिस हताशा के साथ उन्होंने मैदान छोड़ा, ऐसा लग रहा था कि पता नहीं वह लौटेंगे भी या नहीं. क्या हम उन्हें फिर कभी देख पाएंगे. यह एक ऐसा क्षण था जब मेरे दिमाग में बहुत सारी बातें चल रही थीं. 

क्या आईपीएल खेलेंगे धोनी?

धोनी 43 साल के हो चुके हैं और अगले आईपीएल तक लगभग 44 साल के हो जाएंगे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या सीएसके के सबसे बड़े ब्रांड और टीम को 5 बार अपनी कप्तानी में खिताब दिलाने वाले धोनी अगले सीजन खेल पाएंगे या नहीं. हालांकि सीएसके धोनी को रिटेन करने को तैयार है लेकिन देखना होगा कि बीसीसीआई कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने का घोषित करती है.

टीम इंडिया में मिली जगह 

यश दयाल ने आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था और 14 मैच में 15 विकेट लिए थे. इसके बाद घरेलू  क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. इसी वजह से बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरु हो रहे टेस्ट मैच में उन्हें जगह मिली है.