बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

रायपुर । छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था और बलौदाबाजार हिंसा को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल के समक्ष विरोध दर्ज कराया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल राजभवन पहुंचा और राज्यपाल रमन डेका को ज्ञापन सौंपा। इस प्रतिनिधि मंडल में पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, शिव डहरिया और अमितेश शुक्ल शामिल थे।

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है, राज्य में अपराध बढ़े हैं। उन्होंने राजधानी रायपुर में रोजाना औसतन तीन हत्या होने का दावा किया। बैज ने कहा कि अपराधी सरेआम सड़कों पर चाकूबाजी कर रहे हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बेतहाशा वृद्धि हुई है, विशेषकर मासूम बच्चियों के साथ दुराचार की घटनाओं ने राज्य को शर्मसार किया है।

कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में दावा किया कि बीते 9 महीनों में राज्य में 600 से अधिक हत्याएं और 3094 से अधिक महिला अत्याचार की घटनाएं हो चुकी हैं। राजधानी में चार गोलीकांड, लूटपाट और चाकूबाजी की घटनाएं आम हो गई हैं। दीपक बैज ने कहा कि भाजपा सरकार के 9 महीनों में राज्य में अराजकता का माहौल बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एसपी कलेक्टर कार्यालय को जला दिया गया और मॉब लिंचिंग की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है।

कांग्रेस ने कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की और कहा कि साय सरकार ने प्रदेश को अपराधियों के हवाले कर दिया है।