इजराइली सेना ने मध्य सीरिया में किया घातक हमला, 4 की मौत ,13 घायल

दमिश्क ।  इजराइल ने रविवार देर रात को मध्य सीरिया में कई इलाकों को निशाना बनाकर हमले किए जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए।

गोलेबारी की वजह से कई जगहों पर आग लग गई। सरकारी मीडिया ने इस बारे में जानकारी दी है।

सीरियाई वायु रक्षा प्रणाली ने ‘‘मध्य क्षेत्र में कई जगहों को निशाना बनाकर किए गए आक्रामक हमले का मुकाबला किया।’’ इस हमले में हमा प्रांत के एक राजमार्ग को नुकसान पहुंचा और आग लगने के बाद सोमवार सुबह दमकलकर्मी आग पर काबू करने के लिए जूझते दिखे। 

अस्पताल में किया जा रहा है इलाज

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने पश्चिमी हमास प्रांत में मसयाफ नेशनल हॉस्पिटल के प्रमुख फैसल हैदर के हवाले से बताया कि हमले के बाद कम से कम चार मृतकों और 13 घायलों को अस्पताल लाया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये आम नागरिक हैं या आतंकी। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। 

किसे बनाया गया निशाना

ब्रिटेन से संचालित युद्ध निगरानी करने वाली संस्था ‘सीरियन ऑब्सर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ की रिपोर्ट के अनुसार एक हमले में मसयाफ में एक वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र और उन अन्य स्थलों को निशाना बनाया गया जहां ‘‘ईरानी मिलीशिया और विशेषज्ञ सीरिया में हथियार विकसित करने के लिए ठहरे थे।’’ स्थानीय मीडिया ने तटीय शहर टार्टस के आसपास भी हमले की सूचना दी। इजराइल की सेना की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।