CG NEWS : शोले के जय और वीरू जैसी हिट है बिलासपुर जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक की जोड़ी, देखें पूरी रिपोर्ट…

बिलासपुर, 31 जुलाई । प्रदेश में 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई फिल्म में जिस तरह अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जोड़ी देखने को मिली थी ठीक इसी तरह बिलासपुर के जिला मजिस्ट्रेट अवनीश कुमार और पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह की ये तस्वीरें ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ की मशहूर बॉलीवुड जोड़ी जय और वीरू की याद दिलाती हैं। बताया जा रहा है कि इस जोड़ी को राज्य की “न्यायधानी” बिलासपुर में एक साथ कैमरे में कैद किया गया है।

{“remix_data”:[],”source_tags”:[],”origin”:”unknown”,”total_draw_time”:0,”total_draw_actions”:0,”layers_used”:0,”brushes_used”:0,”photos_added”:0,”total_editor_actions”:{},”tools_used”:{},”is_sticker”:false,”edited_since_last_sticker_save”:false,”containsFTESticker”:false}


बतादे कि अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की कल्ट फिल्म “शोले” में जय और वीरू के रूप में दोस्ती को बॉलीवुड में रील दोस्ती का सबसे अच्छा उदाहरण माना गया है, इसी तरह 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश कुमार शरण और 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी रजनेश सिंह के बीच रियल टाइम बॉन्डिंग को छत्तीसगढ़ में सबसे सफल नौकरशाही संबंधों में से एक माना जाता है, जिनके एक-दूसरे के प्रति प्यार और समझ ने उन्हें बहुत अच्छे दोस्त भी बना दिया है। बतादे कि वे दोनों संयुक्त बैठकों से लेकर सेमिनारों तक; कानून व्यवस्था की समीक्षा से लेकर सार्वजनिक अभिनंदन तक, बिलासपुर के इन दो तेजतर्रार अफसरों के बीच घनिष्ठता ने पूरे जिले और सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना दिया है। लेकिन यह देखना बाकी है कि क्या उनकी टीम के प्रयास से बिलासपुर जिले के तथाकथित गब्बरों के खिलाफ कानून का पालन करने वाले नागरिकों के बीच समान प्रभाव पैदा कर पाएंगे। उनके असाधारण संबंधों के कारण कई दुर्दांत अपराधी पहले ही अपने गलत कामों को छोड़ चुके हैं, जबकि कई खुद को बचाने के लिए भाग-दौड़ कर रहे हैं। वही किसी अवसर में पूछे जाने पर कलेक्टर और एसपी दोनों ने उल्लेख किया है कि, हर “जय” को “वीरू” की जरूरत होती है और इसके विपरीत ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे/( तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ ना छोड़ेंगे, ऐ मेरी जीत तेरी जीत, तेरी हार मेरी हार सुन ऐ मेरे यार.. तेरा गम मेरा गम तेरी जान मेरी जान, ऐसा अपना प्यार खाना पीना साथ है, मर ना जीना साथ है सारी जिंदगी ये दोस्ती…)