ईडी ने बरमकेला में राइस मिलर के घर मारा छापा…

सारंगढ़ । कस्टम मिलिंग घोटाले को लेकर ईडी की कार्रवाई जारी है। ईडी की टीम ने शुक्रवार को बरमकेला में राइस मिलर्स हुकुमचंद अग्रवाल के यहां छापा मारा है। विभाग ने तकरीबन 5 गाड़ियों में आकर राइस मिलर्स हुकुमचंद के घर पर दबिश दी। फिलहाल राइस मिलर्स से पूछताछ जारी है।



उल्लेखनीय है कि, राजनांदगांव में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की है। जहां कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि में घोटाले को लेकर टिल्लू अग्रवाल के अनुपम नगर स्थित आवास पर छापा मारा है।



टिल्लू अग्रवाल राइस मिल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हैं और उनकी मिल छुरिया में है। बताया जाता है कि, आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय के 6 अधिकारियों के दल ने उनके घर पर दस्तक दी। जहां उनके घर में टीम जांच कर रही है। एक सप्ताह के भीतर ईडी की यह दूसरी रेड है। टिल्लू अग्रवाल को पूर्व सीएम भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है।



बताया जाता है कि, वर्ष 2021-22 में कस्टम मिलिंग की प्रोत्साहन राशि के एवज में मिलर्स से प्रति क्विंटल 20 रुपये की जो वसूली की गई थी। उसमें टिल्लू अग्रवाल भी शामिल था। उनके पास से पैसे इकठ्ठे कर नागरिक आपूर्ति निगम के तत्कालीन एमडी मनोज सोनी तक पहुंचाई गई थी। इस मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी नाम है। इसकी जांच ईडी के साथ ही एसीबी भी कर रही है।