Kisaan School : प्रगतिशील किसानों ने की कलेक्टर से मुलाक़ात, विलुप्त चीजों को सहेजने ‘धरोहर’ के बारे में सुनकर कलेक्टर ने की किसान स्कूल की तारीफ

जांजगीर-चाम्पा, 31 जनवरी । जिले के प्रगतिशील किसान और किसानों के लिए काम करने वाले संस्थान प्रमुखों ने कलेक्टर से मुलाक़ात की। मुलाक़ात के दौरान जिले के एक छोटे से गांव बहेराडीह में संचालित वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल में विलुप्त चीजों को सहेजने के उद्देश्य से चलाए जा रहे पुरखा का सुरता अभियान, धरोहर संग्रहालय तथा जैविक खेती अभियान की तारीफ करते हुए जिला मुख्यालय में 10 फरवरी को शुरू होने वाले जाज्वल्यदेव एग्रीटेक क़ृषि मेला में स्टॉल लगाने का कलेक्टर ने आग्रह किया है।

इस पर किसान स्कूल के टीम ने छत्तीसगढ़ की 36 प्रमुख भाजियों और उनके अवशेष से बनाई गई रंग-बिरंगी राखियां और कपड़ा, जैकेट, खुमरी, धान का झुमर और जैविक पद्धति से तैयार 6 फीट ऊंचाई के धनिया पेड़ का स्टॉल लगाकर प्रदर्शनी प्रस्तुत करने का निर्णय लिया है।


जिले के प्रगतिशील किसानों और समाजसेवी कार्यकर्त्ताओ से चर्चा करते हुए जिले के कलेक्टर आकाश छिकारा ने जल्द ही किसान स्कूल का भ्रमण करने की बात कही है।


इस मौके पर किसान स्कूल के संचालक दीनदयाल यादव, समाजसेवी डॉ. सुरेश कुमार देवांगन, रेस्टोरेंशन फाउंडेशन के सीईओ जे. बस्वराज, संतोष कुमार शुक्ला, पर्यावरणविद काजल, सावित्री पाल, जितेंद्र कुमार यादव, हीरानन्द कश्यप प्रमुख रूप से शामिल थे।