श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल ने अयोध्या में लगाया चिकित्सा शिविर, राममंदिर पहुंच रहे पर्यटकों की कर रहा सेवा

रायपुर। सोमवार 22 जनवरी 2024 भारतवर्ष के लिए सबसे शुभ दिनों में से एक था। इस दिन अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि पर बन रहे पवित्र और भव्य मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई। जिसके बाद से लगातार देश और विदेश से लाखों तीर्थयात्री और आगंतुक पवित्र मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं। इन पर्यटकों की स्वास्थ्य सेवा के लिए श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल द्वारा चिकित्सा शिविर लगाया गया है।

छोटे शहर अयोध्या में अभूतपूर्व भीड़ और जनवरी-फरवरी में अत्यधिक ठंड के मौसम को देखते हुए, श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय की ओर से श्री सत्यसाई संजीवनी स्वास्थ्य और शिक्षा ट्रस्ट, बेंगलुरु के अध्यक्ष सी श्रीनिवास से 15 जनवरी से फरवरी 2024 के अंत तक जरूरतमंद तीर्थयात्रियों को चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने हेतु अनुरोध किया गया था ।

पूरे भारत के श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पतालों से डॉक्टरों, नर्सों और पैरा मेडिकल की टीमों को पवित्र शहर में मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए भेजा गया है। सत्यसाई संजीवनी अस्पताल, नवा रायपुर, छत्तीसगढ़ के एक प्रारंभिक प्रतिनिधिमंडल ने अयोध्या एवं चिकित्सा शिविर स्थल का दौरा किया और चंपत राय से मुलाकात की जिसमें चिकित्सा शिविर पर चर्चा व योजना तैयार की गई थी । श्री सत्यसाई संजीवनी अस्पताल की टीमें कई सामान्य और हृदय संबंधी विशेष सेवा प्रदान करने के लिए एक चिकित्सा शिविर स्थापित किया है।

डॉ.सी.श्रीनिवास ने कहा, ‘इस पवित्र अवसर पर और पवित्र स्थान पर देश के भक्तों और नागरिकों की सेवा करना हमारे लिए एक महान और पुण्य अवसर है । सत्यसाई संजीवनी परिवार के अनेक सदस्य स्वैच्छिक सेवाएं प्रदान करने के लिए की उत्सुक हैं । चिकित्सा कर्मियों के अलावा, हम कुछ चिकित्सा उपकरणों और दवाओं की भी व्यवस्था कर रहे हैं।‘‘ पहली मेडिकल टीम 11 जनवरी को अयोध्या के लिए रवाना हुई थी।