CG BREAKING : कलेक्टर ने 4 पटवारियों को जारी किया कारण बताओं नोटिस

जशपुरनगर। कलेक्टर मित्तल ने नक्शा बंटाकन एवं अभिलेख शुद्धता के कार्य में प्रगति नगन्य पाये जाने पर पर दुलदुला विकासखंड के पटवारी, पह.नं.13 व 14 दिलीप कुजूर, फरसाबहार विकासखंड के पटवारी प.ह.नं. 02 संतोष गुप्ता, पटवारी प.ह.नं. 23 एवं 27 महादेव सारथी और पटवारी प.ह.नं. 20 एवं 21 री सुखसाय भंडारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कलेक्टर ने विगत दिवस 06 जनवरी 2024 राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित की थी। जिसमें दुलदुला विकाखण्ड के 01 पटवारी और फरसाबहार विकाखण्ड के 03 पटवारियों का नक्शा नक्शा बंटाकन एवं अभिलेख शुद्धता के कार्य में प्रगति नगन्य पाय जाने तथा संबंधित विकासखण्ड के तहसीलदार द्वारा पटवारियों की हल्का मुख्यालय में उपस्थित नहीं रहने की जानकारी दिए जाने पर नोटिस जारी किया गया है। इस प्रकार पटवारियों द्वारा मनमाने एवं स्वेच्छाचारितापूर्ण कार्य किया जा रहा है जो कि छ.ग. सिविल सेवा जो कि छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 03 एवं 07 के विपरीत है।

कलेक्टर डॉ. मित्तल ने पटवारियों को नक्शा बटांकन, अभिलेख शुद्धता के कार्य में अपेक्षित प्रगति लाते हुए 13 जनवरी 2024 को समक्ष में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। नियत समयावधि में समाधानकारक जवाब प्राप्त नहीं होने पर पटवारियों के विरूद्ध एकपक्षीय कार्यवाही की जाएगी।