छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद क्‍या बोले भूपेश बघेल? देखें VIDEO

Chhattisgarh Election Results 2023: छत्‍तीसगढ़ विधासभा चुनाव के परिणाम में भाजपा ने जीत हासिल कर सरकार बनाने जा रही है। छत्‍तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों में से सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की जरूरत हैं। भारतीय जनता पार्टी इस सरकार बनाने के जादुई आंकड़े से अधिक सीटें जीत चुकी है।

वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में 68 सीट जीतने वाली कांग्रेस की बहुत बुरी हार हुई है। इस चुनाव में छत्‍तीसगढ़ के वोटरों ने कांग्रेस और सीएम भूपेश बघेल को सिरे से नकार दिया है। इतना ही नहीं कांग्रेस के टीएस सिंह देव समेत बघेल के कई मंत्रियों को चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है।

वही इस चुनाव में कांग्रेस की हार को स्‍वीकार करते हुए मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना इस्‍तीफा राज्‍यपाल को सौंप दिया है।
छत्‍तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राज्‍यपाल को अपना इस्‍तीफा सौंपने के बाद जैसे ही राज्‍यपाल भवन से वो बाहर निकले तो मीडिया ने उन्‍हें घेर लिया।

भूपेश बघेल ने कांग्रेस को मिली हार पर कहा-

 मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है। मैं लोगों का जनादेश स्वीकार करता हूं और हम अब विपक्ष में हैं। हमें अपनी हार के कारणों का आत्ममंथन करने की जरूरत है। मैं भाजपा को उसकी जीत पर बधाई देना चाहता हूं।