नई Renault Duster की जानकारी आई सामने, जाने कब होगी लांच…

डेस्क । रेनॉल्ट ने बुधवार को अपनी दमदार एसयूवी से पर्दा उठाया है। फिलहाल यह कार ग्लोबल मार्केट में डेसिया डस्टर के नाम से उपलब्ध होगी। बताया जा रहा है कि इस कार को भारत में साल 2025 तक पेश किया जाएगा।

पुरानी के मुकाबले कंपनी ने अपनी नई कार के लुक, लाइट शेप और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव किए हैं। इसमें सभी एडवांस फीचर्स मिलेंगे.

दो इंजन विकल्प


2024 रेनॉल्ट डस्टर में अब 10.1 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा। इंफोटेनमेंट के नीचे एसी वेंट दिए गए हैं। यह एक नई पीढ़ी की कार है, जिसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स होंगे। यह सिस्टम अचानक ब्रेक लगने की स्थिति में चारों पहियों को नियंत्रित करने में मदद करता है। कार में दो इंजन विकल्प होंगे: 1.0-लीटर और 1.3-लीटर।

ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन


2024 रेनॉल्ट डस्टर में ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन उपलब्ध होंगे। यह कार टर्बो इंजन में भी आएगी। इसमें नई Y आकार की लाइट दी गई है। कार में आगे और पीछे दोनों तरफ एयरबैग मिलेंगे। यह कार 170 एचपी तक पावर देगी। कार में पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे। बाजार में इस कार का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, होंडा एलिवेट और एमजी एस्टोर से होगा।

वाई-आकार की एलईडी टेललाइट


2024 रेनॉल्ट डस्टर में एलईडी लाइट्स, टेललाइट्स, क्लाइमेट कंट्रोल, ट्यूबलेस टायर और अलॉय व्हील मिलेंगे। नई कार को सामने से पहले से ज्यादा बॉक्सी और मस्कुलर लुक दिया गया है। कार में एसी वेंट भी मिलेंगे। नई वाई-आकार की एलईडी टेललाइट्स इसके लुक को बढ़ा रही हैं।