Rajasthan Assembly Elections 2023 : कांग्रेस ने जारी की 19 उम्मीदवारों की तीसरी सूची, देखें पूरी List…

Rajasthan Assembly Elections 2023 : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. अब सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने के लिए टिकट दे रही हैं. साथ ही चुनावी राज्यों में राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं के जमावड़ा का सिलसिला जारी है. इस बीच कांग्रेस ने गुरुवार देर रात राजस्थान चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. 

कांग्रेस ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए अपने 19 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इससे पहले पार्टी ने पहली सूची में 33 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से दो बार में कांग्रेस की ओर से अबतक 76 प्रत्याशी के नाम घोषित किए गए हैं. इस बार कांग्रेस ने मौजूदा चेहरों को ही फिर से चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया और इसी फॉर्मूले पर उम्मीदवारों को टिकट बांटा जा रहा है. पिछली दो लिस्ट में सीएम और 20 मंत्रियों को टिकट दिया जा चुका है. साथ ही सिटिंग विधायकों को ही रिपीट करने का पैरामीटर अपनाया गया है. 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस देर रात अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर सकती है. इसे लेकर पार्टी में लगातार मंथन जारी है. आपको बता दें कि राजस्थान में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री हैं. राज्य में 25 नवंबर को वोट पड़ेंगे, जबकि 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. इससे पहले नामांकन की प्रक्रिया अगले महीने शुरू होगी, जोकि 6 नवंबर तक चलेगी. इसके बाद प्रत्याशी 9 नवंबर तक अपने नामांकन वापस ले सकेंगे. 

देखें कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में उम्मीदवारों के नाम

तारानगर : नरेंद्र बुडानिया
रतनगढ़ : पूसाराम गोदारा
सूरजगढ़ : श्रवण कुमार
सीकर : राजेंद्र पारीक
बगरू : गंगादेवी
नगर : वाजिब अली
धौलपुर : शोभारानी कुशवाह
करौली : लाखन सिंह मीणा
सपोटरा : रमेश चंद मीणा
बांदीकुई : गजराज खटाणा
पचपदरा : मदन प्रजापत
रेवदर : मोती राम कोली
झाड़ोल : हीरालाल दरांगी
सहाड़ा : राजेंद्र त्रिवेदी
केशोरायपाटन : सीएल प्रेमी बैरवा
बारां : अटरू पानाचंद मेघवाल
गंगापुर : रामकेश मीणा
देवली-उनियारा : हरीश चंद्र मीणा
मसूदा : राकेश पारीक