PM Modi Greece Visit : ग्रीस के लिए रवाना हुए PM Modi, एथेंस में प्रवासी भारतीय कर रहे इंतजार…

एएनआई। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में आयोजित 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के समापन के बाद  अपने ग्रीक समकक्ष क्यारीकोस मित्सोटाकिस के निमंत्रण पर पीएम मोदी गुरुवार को ग्रीस की यात्रा पर रवाना हो गए। प्रधानमंत्री मोदी को विदा करने के लिए जोहान्सबर्ग हवाई अड्डे पर एकत्र हुए प्रवासी भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

ग्रीस के राष्ट्रपति और पीएम से करेंगे मुलाकात

मालूम हो कि पीएम मोदी ग्रीस में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वहीं, अपनी ग्रीस यात्रा के दौरान पीएम मोदी का वहां पहुंचने पर औपचारिक रूप से स्वागत किया जाएगा और वह ग्रीस के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ बैठक भी करेंगे।

दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने पर होगी बातचीत

पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान अपने ग्रीक समकक्ष किरियाकोस मित्सोटाकिस से मुलाकात करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी और किरियाकोस मित्सोटाकिस  दोनों देशों के बीच संबंधों को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका की अपनी यात्रा के बाद प्रधानमंत्री ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस के निमंत्रण पर 25 अगस्त 2023 को ग्रीस की आधिकारिक यात्रा करेंगे। यह 40 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ग्रीस की पहली यात्रा होगी।

प्रवासी भारतीयों ने लगाए भारत माता की जय के नारे

वहीं, पीएम मोदी को ग्रीस में पहुंचने से पहले ग्रीस की राजधानी एथेंस में मौजूद प्रवासी भारतीयों ने ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘मोदी जी जिंदाबाद’ के नारे लगाए। पिछले 30 साल से ग्रीस में रह रहे दलजीत सिंह ने कहा कि यह जानकर अच्छा लगा कि पीएम मोदी यहां आ रहे हैं।