IPL 2023 देखें कभी शीर्ष क्रिकेट नहीं खेली, सुयश शर्मा ने किया सन्न, डिटेल से जानें “रहस्यमयी” बॉलर के बारे में

अक्सर ऐसी कहानियां देखने को नहीं मिलती हैं, जैसा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) के तहत गुरुवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (केकेआर बनाम आरसीबी) के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिला। और ये कहानी 19 साल के रहस्यमयी लेग स्पिनर सुयश शर्मा ने लिखी है, जो न सिर्फ अपनी गेंदों में, बल्कि अपने क्रिकेट करियर में भी एक नवजात शिशु की तरह कई रहस्य छुपाए हुए हैं. फैन्स और क्रिकेट पंडित उन्हें ढूंढ़-ढूंढ़ रहे हैं, लेकिन किसी भी वेबसाइट पर उनका कोई क्रिकेट रिकॉर्ड नहीं है. कारण यह है कि सुयश शर्मा ने किसी भी घरेलू टीम के लिए न तो एक भी प्रथम श्रेणी (चार दिवसीय) मैच खेला है और न ही लिस्ट “ए” (फिफ्टी-फिफ्टी) और टी20 मैच खेले हैं, लेकिन गुरुवार को ईडन में उनका आत्मविश्वास और रहस्यमय गेंदें बरकरार रहीं. खाड़ी में बड़े बल्लेबाज।

सुयश शर्मा टीम की एकादश का हिस्सा नहीं थे

आरसीबी के खिलाफ, सुयश शर्मा को मैच के मूल एकादश में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में मैदान में उतारा गया। और सुयश शर्मा ने कोटे के चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए और कमाल का असर छोड़ा. सुयश द्वारा लिए गए तीन विकेटों में अनुभवी दिनेश कार्तिक का विकेट भी शामिल था। दरअसल, अगर उनकी किस्मत थोड़ी और होती तो उनके खाते में चार विकेट आ जाते।

सुयश के ज्यादा वीडियो उपलब्ध नहीं हैं

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सुयश के ज्यादा वीडियो उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन केकेआर ने इस रहस्यमयी लेग स्पिनर के कुछ वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किए हैं. इन वीडियो में सुयश बॉलिंग कर रहे हैं, लेकिन ये वीडियो किसी प्रोफेशनल क्रिकेट का नहीं है.


सुयश दिल्ली में खेलते हैं

सुयश शर्मा, जो अपने 20 के दशक में हैं, ने जूनियर स्तर तक दिल्ली में क्रिकेट खेला है। यहां क्रिकेट खेलते हुए वह अपनी गेंदबाजी के कारण दिल्ली हलकों में चर्चा का विषय बन गए थे। सुयश के रहस्यमयी अंदाज का असर इतना गहरा था कि केकेआर ने उन्हें टैलेंट स्काउट के जरिए चुना. केकेआर ने उन्हें आईपीएल नीलामी में 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर कहते हैं, सुयश केकेआर स्काउट की खोज हैं, जिन्होंने अंडर-25 मैच के दौरान उन्हें पहचान लिया था।