IND vs NZ: होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा तीसरा वनडे, जानिए कैसा रहने वाला पिच और मौसम का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त ली हुई है। वहीं अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम तीसरे और आखिरी  वनडे मैच के तहत न्यूजीलैंड से भिड़ेंगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम  में खेला जाएगा। मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से शुरु होगा।

मुकाबले से पहले हम यहां पिच और मौसम की बात करने वाले हैं।आपको बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार है । मैदान की छोटी बाउंड्री बल्लेबाजों को लाभ पहुंचाती हैं । गेंदबाजों को भी इस मैदान पर अच्छी  मदद मिलती है ,लेकिन गेंदबाजों को रन बचाने के संघर्ष भी यहां करना पड़ता है।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कुल पांच वनडे मैचों  बल्लेबाजी करने वाली टीम को 3 बार जीत मिली है , जबकि  पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम  दो बार  जीतने में सफल हुई है।ऐसे में टॉस जीतकर गेंदबाजी करना फायदेमंद दिखाई देता है।मैच के दिन इंदौर के मौसम में कुछ गर्मी  दिखाई दे रही है। 24 जनवरी को अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रहेगा ।

वहीं तापमान 13 डिग्री  के करीब  होगा।इसके अलावा  मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।टीम इंडिया के इस  मैदान पर रिकॉर्ड  शानदार रहा है।  भारतीय  ने यहां अपने खेले  पांच मैचों के तहत जीत दर्ज की है।भारतीय टीम सीरीज तो अपने नाम कर चुकी है, अब बस न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करना चाहेगी।