Medical Job : मेडिकल सेक्टर में निकली 30000 से ज्यादा वैकेंसी, जानें कहां-कैसे करें अप्लाई

Medical Job : मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 30000 से ज्यादा Medical Jobs ऑफर हुए हैं. इन पदों में से कुछ के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. वहीं, कुछ पदों पर आवेदन प्रक्रिया जल्द बंद होने वाली है. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इन पदों पर आवेदन नहीं कर पाए हैं वो संबंधित पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.
मेडिकल सेक्टर में निकली इन भर्तियों में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर, महिला हेल्थ वर्कर, स्टाफ नर्स और मेडिकल ऑफिसर जैसे पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस आर्टिकल में ऐसे ही वैकेंसी के बारे में बता रहे हैं. यहां राज्य का नाम, वैकेंसी की संख्या, आवेदन की आखिरी तारीख और ऑफिशियल वेबसाइट बता रहे हैं.

MP NHM महिला हेल्थ वर्कर वैकेंसी
मध्य प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से महिला हेल्थ वर्कर के पद पर बंपर वैकेंसी जारी है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन प्रक्रिया 12 दिसंबर 2022 को बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो MP NHM की ऑफिशियल वेबसाइट- nhmmp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

RSMSSB CHO वैकेंसी
राजस्थान में मेडिकल के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान सबॉर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ओर से जॉब ऑफर किए गए हैं. राजस्थान में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर यानी CHO के कुल 3531 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 08 नवंबर 2022 से जारी है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 07 दिसंबर 2022 तक का समय है. इसमें अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.

Rajasthan Nursing Officer वैकेंसी
राजस्ठान में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के कुल 3303 पदों पर वैकेंसी निकली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर 2022 तक जारी है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- rajswasthya.nic.in पर जाना होगा.

UP NHM स्टाफ नर्स वैकेंसी
नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश की ओर से स्टाफ नर्स के पद पर बंपर वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 17291 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 नवंबर 2022 से शूरू है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12 दिसंबर 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- upnrhm.gov.in पर जाना होगा.

MP NHM स्टाफ नर्स
नेशनल हेल्थ मिशन मध्य प्रदेश की ओर से स्टाफ नर्स के पद पर भी बंपर वैकेंसी निकली है. इस वैकेंसी के माध्मय से कुल 2284 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर लें. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- nhmmp.gov.in पर जाएं.

UP NHM कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर वैकेंसी
उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 4000 पदों पर वैकेंसी जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी. इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाना होगा.