बिजली समस्या के निराकरण एवं बकाया वसूली के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लग रहा शिविर


कोरबा, 24 नवम्बर । शहरी क्षेत्रों के अलावा अब छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी ग्रामीण द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की समस्या का निदान करने एवं बकाया वसूली के लिए गांव-गांव में शिविर लगाकर अभियान चलाया जा रहा है।


इसी कड़ी में ग्राम पंचायत कनकी एवं तरदा में भी शिविर लगाा गया, जहां पर ग्रामीणों ने बिजली समस्या का निराकरण करने आवेदन दिया एवं अधिकारियों के निर्देश पर लाखों रूपए बिजली बिल भी पटाया। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी दर्री ग्रामीण के जेई शब्बीर कुमार साहू  ने बताया कि कार्यपालन अभियंता कटघोरा के दिशा निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को राहत पहुंचाने एवं बकाया वसूली के लिए शिविर लगाया जा रहा है। श्री साहू ने बताया कि ग्राम पंचायत कनकी के शिविर में नौ आवेदन आए, जिसमें से तीन मांगों का त्वरित निराकरण किया गया, 6 आवेदनों का शीघ्र ही निराकरण कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर से पूर्व ही शिविर स्थलों में मुनादी कराई जा रही है, ताकि उपभोक्ताओं को शिविर का लाभ मिल सके। कनकी शिविर में करीब 53 हजार की वसूली की गई। शिविर में वितरण कंपनी से उचित प्रसाद दुबे, मो. नासीर, संदीप कोशले, योगेश चौहान एवं दर्री ग्रामीण वितरण कंपनी की टीम सहित रीडर शांति स्वरूप महंत, विजय कुमार एवं वेद प्रकाश सहित ग्रामीण उपस्थित थे।



किसान धान कटाई में व्यस्त, शिविर में आ रहे कम लोग
इन दिनों छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी ग्रामीण के अधिकारियों द्वारा लगाए जा रहे शिविरों में मुनादी कराने के बाद भी अपेक्षानुरूप लोग नहीं आ पा रहे हैं, क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों धान कटाई शबाब पर है। जनवरी तक धान कटाई चलेगी। दर्री ग्रामीण डिस्ट्रीब्युशन के जेई श्री साहू ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि उपभोक्ता नियत समय में बिजली बिल जमा करें और परेशानी से बचें।