शहर में बिना कनेक्शन वालों पर कार्रवाई: महाप्रबंधक ने महापौर व पार्षदों को बुलाकर कहा करवाएं कनेक्शन

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Morena
  • The General Manager Called The Mayor And Councilors And Asked Them To Either Get The Connection Done Or Else The Process Of Disconnection Would Start From December 1.

मुरैनाएक घंटा पहले

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने शहर की नई बस्ती व गंदी बस्तियों के रहवासियों के लिए बिजली का कनेक्शन देने की योजना लागू कर दी है। इस योजना की जानकारी देने महाप्रबंधक पीके शर्मा ने महापौर व सभी पार्षदों को बुलवाया और कहा कि अपने-अपने वार्ड में मौजूद नई विकसित कॉलोनियों को रहवासियों को कनेक्शन दिलवाएं, जिससे कंपनी उन कॉलोनियों में खंबे लगाकर कनेक्शन दे। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की चेतावनी दी है कि एक दिसंबर से कंपनी डिस्कनेक्शन की कार्रवाई शुरु कर रही है, जिसमें बिना कनेक्शनधारी रहवासियों के खिलाफ धारा 135 के तहत बिजली चोरी के प्रकरण बनाए जाएंगे। बता दें, कि शहर में ऐसे मकानों की संख्या हजारों में है जिनमें अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं है तथा उनके मालिकों ने मीटर नहीं लगवाया है। यह लोग मुफ्त में बिजली जला रहे हैं जिससे बिजली कंपनी को हर माह करोड़ों रुपए की चपत लग रही है। कंपनी ने ऐसे शहरवासियों के लिए कनेक्शन देने की योजना शुरु कर दी है।

बिजली कंपनी का कार्यालय

बिजली कंपनी का कार्यालय

नवीन विकसित कॉलोनियों में नहीं कनेक्शन
शहर में ऐसी कॉलोनियों की संख्या दर्जनों में है जहां कॉलोनाइजरों ने खेतों में कॉलोनियां काट दी हैं। इन कॉलोनाइजरों ने कॉलोनी तो काट दीं बिजली कंपनी को विद्युत इन्फ्रास्टक्चर के लिए शुल्क जमा नहीं कराया। जिससे वहां के लोग आज भी दूर से अवैध कटिया डालकर बिजली जला रहे हैं।

महापौर व पार्षदों की बैठक लेते महाप्रबंधक शर्मा

महापौर व पार्षदों की बैठक लेते महाप्रबंधक शर्मा

वर्गफुट के हिसाब से देनी होगी राशि
बिजली कंपनी ने जो योजना शुरु की है उसमें भू-खंड के वर्गफुट के हिसाब से कनेक्शन राशि जमा करानी होगी। इसके तहत 500 वर्गफुट के भूखंड के लिए कनेक्शन शुल्क 3120 रुपए तथा अधोसंरचना शुल्क 12626 रुपए मिलाकर कुल शुल्क 15746 रुपए जमा करना होगा। इसी प्रकार 1000 वर्गफुट तक के भूखंड के लिए कुल शुल्क 23559 रुपए। 1500 वर्गफुट तक के प्लाट के लिए 37772 रुपए कनेक्शन शुल्क जमा करना होगा। इसी प्रकार 1500 से 2000 वर्गफुट के प्लाट के लिए 88375 रुपए कनेक्शन शुल्क जमा करना होगा।
कहते हैं अधिकारी
महापौर व सभी पार्षदों को बुलाकर अपने-अपने वार्डों में मौजूद गंदी बस्ती व नव विकसित कॉलोनियों में कनेक्शन दिलवाने की बात कही गई है। एक दिसंबर से कंपनी इन कॉलोनियों में कटिया उतारकर धारा बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई शुरु कर देगी।
पीके शर्मा, महाप्रबंधक, मुरैना

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link