कमलनाथ ने काटा हनुमानजी का फोटो लगा केक: CM शिवराज बोले- ये बगुला भगत हैं…

[ad_1]

छिंदवाड़ा/भोपाल5 घंटे पहले

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह केक काट रहे हैं। केक का शेप एक मंदिर की तरह है, जिसमें ऊपर हनुमानजी का फोटो और झंडा लगा है। बीजेपी ने इसे भगवान श्रीराम और हनुमानजी का अपमान बताया है।

ये वीडियो छिंदवाड़ा के शिकारपुर का है, जहां एक दिन पहले उन्होंने यह केक काटा था। पूर्व CM कमलनाथ का जन्मदिन 18 नवंबर को है, लेकिन उनके प्रशंसक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पहले ही उनका बर्थडे सेलिब्रेशन किया। बीजेपी ने VIDEO सोशल मीडिया पर जारी कर इसे गलत बताया। कहा- ये हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ है।

4 लेयर का केक, सबसे ऊपर हनुमानजी का फोटो
केक 4 लेयर का है। नीचे पहली लेयर पर लिखा है- हम हैं छिंदवाड़ा वाले, इससे ऊपर दूसरी पर- जीवेत शरद: शतम्, तीसरी पर माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। चौथी लेयर पर हनुमान जी का फोटो है। केक पर मंदिर की तरह शिखर है। झंडा लगा हुआ है। कमलनाथ केक काटते नजर आ रहे हैं। साथ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र गुप्ता और दूसरे लोग भी हैं।

केक 4 लेयर का है। चौथी लेयर पर हनुमान जी की फोटो है। मंदिर की तरह शिखर है। झंडा भी लगा हुआ है। इसी केक को काटने को लेकर बवाल हो रहा है।

केक 4 लेयर का है। चौथी लेयर पर हनुमान जी की फोटो है। मंदिर की तरह शिखर है। झंडा भी लगा हुआ है। इसी केक को काटने को लेकर बवाल हो रहा है।

CM शिवराज बोले-ये हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का अपमान
कमलनाथ केक काटने के मामले में सीएम शिवराज सिंह ने कहा – ये बगुला भगत है। इनका भगवान की भक्ति से कोई लेना देना नहीं हैं। ये वो पार्टी है जो कभी राममंदिर का विरोध करती हैं। अब देखा कि इसके कारण वोटों का नुकसान हो जाता है, तो वोट के लिए फिर हनुमानजी याद आ जाते हैं। लेकिन मुंह में राम बगल में छुरी, जाकि रही भावना जैसी। अब बताइए केक पर हनुमानजी बनाए जाते हैं? ये सनातन परंपरा का अपमान नहीं है? हनुमानजी आप केक पर बना रहे है और केक काट रहे हैं। ये अपमान है हिंदू धर्म का, सनातन परंपरा का। जिसको ये समाज स्वीकार नहीं करेगा।

सीएम शिवराज सिंह ने हनुमानजी का फोटो लगा केक कटाने को हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का अपमान बताया।

सीएम शिवराज सिंह ने हनुमानजी का फोटो लगा केक कटाने को हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का अपमान बताया।

लोग बता रहे हैं अंडे का केक था
छिंदवाड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष बंटी साहू ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- पूर्व CM कमलनाथ ने भले ही हनुमान जी का मंदिर बनाया है, लेकिन उनकी मंदिर में जरा भी आस्था नहीं है। अक्सर उनका पूरा परिवार और वे खुद हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा- चाहे विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा चुनाव हो, कमलनाथ और उनका परिवार पिकनिक मनाने छिंदवाड़ा आता है। अभी तो उनकी जमीन खिसकती दिख रही है, क्योंकि वे 15 महीने मुख्यमंत्री रहे, लेकिन चुनाव से पहले किए गए अपने वादे पूरे नहीं कर पाए।

बीजेपी जिला अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना निंदनीय, दुखदायी है। इनका जन्मदिन अभी है नहीं, लेकिन नौटंकी करते हुए 5 दिन से छिंदवाड़ा में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लोग बताते हैं कि ये अंडे का केक था। क्या अंडे के केक पर हनुमान जी का फोटो लगाना ठीक है? अभी तो ये गुजरात के स्टार प्रचारक हैं, लगता है कि ये वहां पर संदेश देना चाहते हैं कि हिंदू धर्म का मजाक उड़ाओ और चुनाव जीतो।

कमलनाथ का बर्थडे 18 नवंबर को है। उनके प्रशंसक और कार्यकर्ता जन्मदिन मनाने के लिए पहले से ही केक कटवा रहे हैं।

कमलनाथ का बर्थडे 18 नवंबर को है। उनके प्रशंसक और कार्यकर्ता जन्मदिन मनाने के लिए पहले से ही केक कटवा रहे हैं।

इस खबर को आगे पढ़ने से पहले पोल में भाग लेकर अपनी राय दे सकते हैं –

हिंदू सहिष्णु, दूसरे धर्म का मामला होता तो सिर धड़ से अलग के नारे लग जाते: BJP
भोपाल में BJP के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने कहा, सनातन धर्म के आराध्यों को तोड़ने और काटने का मंसूबा जब मुगलों का सच नहीं हो पाया, तो कमलनाथ का कैसे हो पाएगा। वो तो हिंदू धर्म की सहिष्णुता है, जो वे ऐसे कृत्य करके भी बच जाते हैं। अन्यथा मैं चुनौती देता हूं कि उन्होंने अगर किसी दूसरे धर्म के आराध्य का ऐसा केक काटा होता, तो सिर धड़ से अलग करने के नारे लग जाते। कमलनाथ को सनातन धर्म से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस को भी इस पर अपनी सफाई देनी चाहिए।

बीजेपी ने इसे हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ बताया। बीजेपी ने ये ट्वीट किया –

कमल पटेल बोले-सब कांग्रेसी नास्तिक हैं
हनुमानजी का फोटो वाला केक काटने का वीडियो सामने आने के बाद मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा कि – कमलनाथ जी हों या कांग्रेसी… वैसे तो ये सब नास्तिक हैं, भगवान को मानते ही नहीं है, ये कहते हैं राम काल्पनिक है, लेकिन देश के अंदर एक नई क्रांति आ गई। राम मंदिर निर्माण हो रहा है। ये इनको समझ आ गया, वोट की राजनीति के लिए धार्मिक बन रहे हैं। ये अच्छी बात है नास्तिक भी आस्तिक बन रहे हैं।

ये हमारी सफलता है। ये हमारे आंदोलन राम जन्म भूमि की जीत है कि नास्तिक भी आस्तिक हो रहे हैं। लेकिन भगवान की भारतीय संस्कृति के अनुसार पूजा अर्चना करें, ना कि पाश्चात्य संस्कृति की तरह केक काटे। इसकी तो जनता भी आलोचना कर रही है।

कमलनाथ ने दूसरा केक काटा, फोटो वाला नहीं
कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा, भारतीय जनता पार्टी के पास कोई मुद्दा रहता नहीं है, तो धर्म और लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं। कमलनाथ, हनुमान जी के भक्त हैं। उनके समर्थक हनुमान जी के फोटो वाला केक लेकर पहुंचे थे, लेकिन कमलनाथ ने इस केक को नहीं काटा। दूसरे केक को काटा है। भाजपा ऐसे मुद्दे लाकर अपनी दुकान चलाने का काम करती है। ये छोटी और निम्न स्तर की राजनीति है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link