बारिश ने किया दशहरा का मजा किरकिरा: गर्मी से मिली राहत लेकिन सड़कों पर पानी भरा

[ad_1]

विदिशा6 घंटे पहले

विदिशा में आज विजयादशमी पर्व पर झमाझम बारिश होने से शहर की सड़के लबालब हो गई।जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं सड़कों पर कीचड़ होने से इस दशहरे पर्व की रौनक को कम कर दिया ।

विदिशा में कोरोना के कारण पिछले दो वर्षो से दशहरा पर्व प्रतीकात्मक रूप से मनाया जा रहा था। इस वर्ष देवी के भक्तों ने धूमधाम से देवी प्रतिमाओं की झांकी लगाकर नौ दिन तक सेवा की। झांकी पंडालों में विभिन्न सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों का दौर चला था और दशहरे को लेकर आयोजकों में भारी उत्साह था। लेकिन अचानक हुई बारिश ने सारे अरमानों पर पानी फेर दिया और रही सही कसर नगर पालिका ने पूरी कर दी। बारिश ने नगरपालिका के साफ-सफाई के उन दावों की पोल भी खुलकर सामने आ गई जिसका नपा दावा करती है।

पिछले एक पखवाडे़ से बारिश थम सी गई थी लेकिन सुबह से ही आसमान में बादल होने से बारिश की संभावना लग रही थी। जिसके वाद दोपहर के बाद तेज बारिश होने लगी लगभग तीस से चालीस मिनट तक गिरी हुई बारिश से नगर की सारी व्यवस्थाएं चौपट हो गई। नाले और नालियां उफान पर आ गई सड़कों में पानी भर गया।

सबसे ज्यादा हालात खराब उन सड़को पर हो गई जहां नगरपालिका ने रोड के गड्ढे भरने के लिए पीली मिट्टी डाली गई है। जिसके कारण बारिश के चलते वहां कीचड़ हो गई और लोगों को उससे निकलने में परेशानियों का सामना करना पड़ा और कई क्षेत्रों में पानी भराने के कारण चल समारोह के लिए लोग परेशान दिखाई दिए। वहीं मौसम ने 7 अक्टूबर तक बारिश की चेतावनी दी थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link