बारिश की फुहारों के बीच मां दुर्गा की विदाई: सागर में बारिश में माता को विसर्जन के लिए लेकर निकले भक्त, डोल-नगाड़ों पर जमकर झूमे

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Devotees Came Out To Take The Mother For Immersion In The Rain In The Ocean, Danced Fiercely On The Drums

सागरएक घंटा पहले

बारिश के बीच विसर्जन जुलूस में झूमते हुए माता के भक्त।

बारिशों की छम-छम में, तेरे दर पर आए हैं, मेहरा वाली मेहरा कर दें, झोलियां सबकी भर दे…, इस भक्तिगीत की भावना के साथ सागर में बारिश की फुहारों के बीच भक्त मां दुर्गा को विसर्जन के लिए लेकर निकले। सागर में दशहरा पर्व पर झमाझम बारिश हुई। दिनभर रुक-रुककर बारिश का दौर चलता रहा। इसी बीच दुर्गा विसर्जन के लिए भक्त माता को लेकर शहर की मुख्य सड़कों पर निकले। बारिश में ढोल-नगाड़े और डीजे की धुन पर भक्त जमकर झूमे। महिलाएं भी खूब थिरकीं। भक्त छाते लगाकर विसर्जन जुलूस में शामिल है। सिविल लाइन क्षेत्र में शाम 6 बजे भक्त बारिश में माता को विसर्जन करने निकले।

बारिश के बीच माता को विसर्जन के लिए लेकर जाते हुए।

बारिश के बीच माता को विसर्जन के लिए लेकर जाते हुए।

बारिश में भी कम नहीं हुई भक्ति
शहर में दिनभर बारिश होती रही। लेकिन भक्तों की भक्ति में कमी देखने को नहीं मिली। भीगते हुए भक्त विसर्जन घाटों पर पहुंचे। विसर्जन घाटों पर सुरक्षा-व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए गए। किसी को विसर्जन के लिए पानी में नहीं उतरने दिया गया। शहर के अलग-अलग इलाकों से भक्त माता की प्रतिमाओं को गाजे-बाजे और जवारों के साथ लेकर विसर्जन घाटों पर पहुंचे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link