शिवपुरी पुलिस ने किया लाखों की चोरी का खुलासा: 1 साल पहले अशोकनगर जेल बनाई थी देवरानी-जेठानी के घर चोरी की साजिश, 3 गिरफ्तार

[ad_1]

शिवपुरी21 मिनट पहले

शिवपुरी के कोलारस में बीते 23-24 सितंबर की दरमियानी रात हुई चौधरी मोहल्ले में चोरी का खुलासा कोलारस थाना पुलिस ने बुधवार को चोर गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर कर दिया है। पुलिस ने 70 से 80 फ़ीसदी चोरी हुए लाखों रुपए के जेवरातों को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने तीनों चोरों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है।

एक साल पहले अशोकनगर की जेल में बुनी थी चोरी के साजिश

कोलारस थाना पुलिस ने मुखबिर से सूचना प्राप्त होने के बाद गुना जिले के नानाखेड़ी निवासी राजा खान को राउंडअप किया। पुलिस पूछताछ में राजा खान ने बताया कि वह 1 साल पहले अशोकनगर जेल में चोरी के इल्जाम में बंद था इसी दौरान उसकी मुलाकात शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के सेवड़ा गांव के रहने वाले सूरज पारदी से हुई थी। जेल में ही राजा खान ने सूरज पारदी को कोलारस में स्थित खेरू सेठ के बारे में जानकारी दी थी।

राजा खान ने बताया कि उस घर में बुजुर्ग जेठानी और देवरानी रहती हैं बेटे खेरू सेठ की भी मौत हो चुकी है। जिसके बाद उस घर में लाखों रुपए का जेवरात व नगदी रखा हुआ है। राजा खान की हुई रेकी सूरज को पसंद आई और राजा खान जब अशोकनगर जेल से छूट कर बाहर आया इससे पहले सूरज पारदी ने अपने बेटे विश्वनाथ का नंबर राजा खान को दे दिया।

जेल से छूटने के बाद राजा खान ने सूरज पारदी के बेटे विश्वनाथ से संपर्क साधा जिसके बाद उसने विश्वनाथ को कोलारस नगर के चौधरी मोहल्ला के रहने वाले बुजुर्ग देवरानी और जेठानी के मकान की रेकी करा दी। जिसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बनाई गई।

ऐसे दिया अंजाम

विश्वनाथ ने देवरानी और जेठानी के मकान की रेकी करने के बाद ग्राम सेवाड़ा से अपने दो साथी बिन्नी और इंदल पार्टी पारदी को लेकर कोलारस पहुंच गया इसके साथ ही उसने अपने गुना जिले चक खिचड़ा के रहने वाले रिश्तेदार शेरू और धनराज पारदी को भी बुला लिया उनके साथ राजा खान भी आ गया जिसके बाद इन सभी चोरों ने मिलकर लाखों की चोरी कि घटना को अंजाम दिया और घर से सोना चांदी सहित घर में रखे नगदी को लेकर रफूचक्कर हो गए।

कोलारस थाना पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले राजा खान, विश्वनाथ पारदी, इंदल पारदी को गिरफ्तार कर लिया है तीनों चोरों के पास से लगभग 70 से 80 फ़ीसदी लाखों की चोरी के सामान को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है इसके अतिरिक्त बिन्नू, शेरु और धनराज पारदी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है जिन्हें गिरफ्तार करने की पुलिस द्वारा कोशिश की जा रही है।

​​​​​​​

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link