1 से 4 अक्टूबर तक होगा आयोजन: जिला अस्पताल में लगेगा वृद्धजन स्वास्थ्य शिविर, 60+ आयु के नागरिकों का होगा निशुल्क उपचार व जांच

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Harda
  • Old Age Health Camp Will Be Organized In The District Hospital, 60+ Age Citizens Will Get Free Treatment And Check up

हरदा11 मिनट पहले

अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य संस्थानों में बुजुर्गों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था होगी। बीमारियों से बचाव व खान-पान से संबंधित उचित सलाह भी दी जाएगी। जिला अस्पताल में आने के दौरान चिकित्सक से मिलने या जांच के लिए भटकना न पड़े, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कदम उठाने जा रही है।

इसको लेकर विशेष इंतजाम करने का निर्णय लिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि 1 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस मनाया जाना है। वृद्धावस्था में शरीर के कमजोर होने के साथ ही कई प्रकार की बीमारियों विशेषकर मधुमेह, उच्च रक्तचाप, गठिया, पार्किंसंस, मनोभ्रंश, अल्जाईमर, ह्दय रोग, ईएनटी व नेत्र सहित अन्य रोगों से ग्रसित होने की संभावना बढ़ जाती है।

वृद्ध लोगों को आमलोगों के साथ पंक्तिबद्ध होकर उपचार कराने में भी कठिनाई होती है। इसी को लेकर एक से चार अक्टूबर तक सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का विशेषज्ञों की ओर से जांच कर निशुल्क दवाइयां व जांच की जाएंगी। सिविल सर्जन डॉ. शर्मा ने जिले के नागरिकों से अपने परिवार के बुजुर्गों को इस शिविर में लाकर उपचार कराने का आग्रह किया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link