नाथ के गढ़ में बीजेपी ने लगाई तीन गुना ताकत: छिंदवाड़ा में CM-वीडी ने बनाई जीत की रणनीति, विजयवर्गीय, कुलस्ते भी जीत पुख्ता करने में जुटे

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • In Chhindwara, CM VD Made A Strategy Of Victory, Vijayvargiya, Kulaste Also Engaged In Consolidating The Victory

भोपाल15 मिनट पहले

प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में 27 सितंबर को पार्षद पदों के लिए वोटिंग होगी। सबसे ज्यादा दिलचस्प चुनाव कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा जिले का है। यहां 6 नगरीय निकायों में चुनाव होना है। कमलनाथ के गढ़ में सेंध लगाने के लिए बीजेपी ने तीन गुना ज्यादा ताकत लगाई है। CM शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने मोर्चा संभाला। वहीं, कांग्रेस की तरफ से अकेले कमलनाथ इलेक्शन कैंपेन को संभाले रहे हैं। अकेले छिंदवाड़ा जिले में सीएम ने तीन चुनावी सभाएं कीं। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने चुनावी सभाओं के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर रणनीति तैयार की।

कमलनाथ ने खेला पुरानी पेंशन का दांव
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नगरीय निकाय चुनाव के दौरान कर्मचारियों को आकर्षित करने बड़ा दांव खेला है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी, तो कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार ने 18 साल के कार्यकाल में प्रदेश को भ्रष्टाचार में नंबर वन बना दिया। रेप में नंबर वन बना दिया। बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया। जब हम सत्ता में आए, तो इस तरह का प्रदेश भाजपा ने हमें सौंपा था।

उन्होंने कहा कि मैंने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया, तो क्या कोई अपराध किया। मैंने 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली दी तो कौन सा गुनाह किया। मैंने गौशाला खुलवाएं तो कौन सा गुनाह किया। उन्होंने कहा कि आचार संहिता का समय निकाल दें, तो उन्हें सिर्फ साढ़े 11 महीने मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने को मिला था। कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ कलाकारी की राजनीति करते हैं और झूठी घोषणाएं करते हैं। मैं घोषणा नहीं करता, लेकिन आज कर रहा हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी जाएगी।

छिंदवाडा के हर्रई में सभा को संबोधित करते कमलनाथ।

छिंदवाडा के हर्रई में सभा को संबोधित करते कमलनाथ।

सीएम ने गड़बडी करने वालों पर ऑन द स्पॉट एक्शन किया
छिंदवाड़ा के रामाकोना में सीएम ने मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। भारत को तोड़ने का पाप कांग्रेस ने ही किया था। कश्मीर में एक देश में दो विधान, दो प्रधान दो, निशान थे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी बने तो धारा 370 समाप्त कर दी गई। अब कोई दो निशान और दो विधान नहीं है। केवल एक विधान हिंदुस्तान में बचा है, कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उसमें कांग्रेस ने समरस नहीं होने दिया। सीएम ने कार्यक्रम में ही अफसरों से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में सीधे सवाल किए। सीएम ने गड़बडी की शिकायतें मिलने पर मौके पर ही अफसरों पर एक्शन भी लिया।

छिंदवाडा के सौंसर में चुनावी सभा को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान

छिंदवाडा के सौंसर में चुनावी सभा को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान

छिंदवाड़ा जिले में शिवराज-कमलनाथ की सभाएं
कमलनाथ की सभाएं – हर्रई, मोहगांव, पार्ढुना।
सीएम की सभाएं – छिंदवाड़ा के दमुआ, रामाकोना, सौंसर।

छिंदवाड़ा के पांढूर्ना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

छिंदवाड़ा के पांढूर्ना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

छिंदवाड़ा में कमल-नकुल के लिए प्रतिष्ठा दांव पर…
27 सितंबर को 46 निकायों में मतदान होना है। इनमें छिंदवाड़ा जिले के मोहगांव हवेली, हर्रई नगर परिषद और पांढुर्णा, सौंसर, दमुआ, जुन्नारदेव नगर पालिका में पार्षदों के लिए वोट डाले जाएंगे। छिंदवाडा को कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ छिंदवाड़ा से सांसद हैं। ऐसे में इन निकायों में जीत हासिल करने के लिए पिता-पुत्र की साख दांव पर लगी है हालांकि कमलनाथ कह चुके हैं कि ये लोकल का चुनाव है।

बीजेपी ने विजयवर्गीय, कुलस्ते को मैदान में उतारा
बीजेपी ने 18 जिलों के 46 निकायों में होने वाले चुनाव के लिए राष्ट्रीय नेताओं को भी मैदान में उतारा है। कैलाश विजयवर्गीय ने खंडवा और खरगोन में मोर्चा संभाला तो फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला, डिंडोरी में पार्षदों के लिए वोट मांगने पहुंचे। विंध्य क्षेत्र के निकायों में पार्षदों को जिताने के लिए पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला को जिम्मेदारी दी गई है। भूपेन्द्र सिंह, गोपाल भार्गव सागर और दमोह जिले में निकायों में जीत हासिल करने की रणनीति बना रहे हैं।

सीएम और वीडी ने की ताबड़तोड़ सभाएं

CM की चुनावी सभाएं – सैलाना, पेटलावद, झाबुआ, थांदला, अलीराजपुर, जोबट, मंडला, डिंडोरी, बिछिया, नेपानगर, सौंसर, पांर्ढुना, (मंडला, अलीराजपुर में रोड शो)
वीडी शर्मा की चुनावी सभाएं- बम्हनी बंजर, निवाड़ी, नैनपुर(रोड शो), जुन्नारदेव, सौंसर, आठनेर, पांर्ढुना, लखनादौन, मंडलेश्वर, महेश्वर भीकनगांव, पुनासा, छनेरा, मंडला, मोहगांव, हरसूद।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link