रस्म अदायगी पर भड़के केंद्रीय मंत्री, VIDEO: मंडला के सकवाह में अचानक पहुंचे फग्गन सिंह कुलस्ते, कार्यवाही के निर्देश

[ad_1]

मंडला6 घंटे पहले

मंडला के नजदीकी ग्राम सकवाह में शनिवार को आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर में अचानक केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पहुंच गए। जहां शिविर की रस्म अदायगी होते देख वे भड़क गए, और उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को फोन लगाकर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही उन्हें तुरंत ही मौके पर पहुंचने एवं नोडल अधिकारी सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारियों पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मंत्री ने सकवाह और पुरवा में आयोजित शिविरों को पुन: पूरी व्यवस्थाओं के साथ आयोजित किए जाने की बात कही। इस दौरान जयदत्त झा, सुधीर कसार, शिव पुसाम भी उपस्थित रहे।

सचिव-GRS के अतिरिक्त कोई नहीं था मौजूद

बताया गया कि मंडला जनपद की सकवाह ग्राम पंचायत में शनिवार को मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर का आयोजन होना था। शिविर में केंद्रीय मंत्री पहुंचने का कोई कार्यक्रम तय नहीं था। वे अचानक ही वहां पहुंच गए। जब केंद्रीय मंत्री वहां पहुंचे तब पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक सहित सरपंच-पंच उपस्थित थे। इनके अलावा शिविर के नोडल अधिकारी सहित कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था। वहां मौजूद आवेदकों ने बताया कि शिविर के संबंध में कोई प्रचार-प्रसार नहीं किया गया। न ही शिविर के पूर्व गांव में कोई सर्वे किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने तुरंत ही सीईओ जिला पंचायत को फोन पर फटकार लगाते हुए अव्यवस्थाओं की जानकारी दी, और नोडल अधिकारी उपयंत्री अजय बघेल पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

पूर्ण व्यवस्थाओं के साथ पुन: आयोजित होंगे शिविर

केंद्रीय मंत्री के फोन के बाद जिला पंचायत सीईओ, जनपद सीईओ, सहायक यंत्री सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री ने नजदीकी एक अन्य ग्राम पंचायत पुरवा में भी आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। वहां भी अव्यवस्था पाए जाने पर ग्राम पंचायत सकवाह और पुरवा दोनों शिविरों को पूर्ण व्यवस्थाओं के साथ पुन: आयोजित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जिला पंचायत सीईओ से शिविर में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की बात कही। ग्रामीणों से नल-जल योजना में लापरवाही की शिकायत मिलने पर केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने पीएचई ईई को भी ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निराकरण किए जाने के सख्त निर्देश दिए।

30 सितंबर तक आयोजित होंगे मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर

मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर का उद्देश्य है कि आम जनता को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए दफ्तरों के चक्कर न लगाना पड़ें। अधिकारी पंचायतों में पहुंच कर पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाएं और उनकी समस्याओं का निराकरण करें। मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर के प्रथम चरण में 18 से 30 सितंबर तक ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित होने हैं। जिसके अंतर्गत 24 सितंबर को मंडला जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत गूड़ा अंजनिया, मधुपुरी, घुघरा, गुरारखेड़ा, खुड़िया, पीपरपानी, सकवाह तथा पुरवा में शिविर आयोजित किए गए थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link