SECL में बम्पर प्रमोशन: गणेशोत्सव पर घर पहुंची खुशियां, छत्तीसगढ़ के 1778 कर्मचारियों को मिली पदोन्नति

साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (SECL) के कर्मचारियों के घरों गणेशोत्सव पर बड़ी खुशियां पहुंची है। पदोन्नति की उम्मीद लगाए बैठे छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का थोक में प्रमोशन हुआ है। SECL प्रबंधन ने 1778 कर्मियों का प्रमोशन आर्डर जारी किया है। कर्मियों की पदोन्नति स्वीकृत मेनपावर बजट, योग्यता एवं पात्रता के आधार पर दिया गया है। यह सभी पदोन्नति 31 अगस्त को जारी किए गए हैं। कंपनी के सीएमडी डॉ. प्रेमसागर मिश्रा ने 27 जुलाई को महाप्रबंधकों की समन्वय बैठक में प्रमोशन का निर्णय लिया था और 15 अगस्त पर इसकी घोषणा की गई थी। सभी पदोन्नति श्रमशक्ति बजट 2022-23 के आधार किए गए हैं। वित्तीय वर्ष के पहले छमाही में कर्मचारियों को प्रमोशन आर्डर मिलने से भारी खुशी है।  

एसईसीएल के छत्तीसगढ़ स्थित हसदेव व कोरबा एरिया में सर्वाधिक 200 कर्मचारी पदोन्नत हुए। वहीं बिश्रामपुर एरिया में 183, कुसमुण्डा एरिया में 164, जमुना कोतमा एरिया में 130, सोहागपुर एरिया में 119, भटगांव एरिया में 113, चिरमिरी एरिया में 110, रायगढ़ एरिया में 81 कर्मचारियों को प्रमोशन मिला है। कोरबा कोल फील्ड्स में कंपनी की मेगा परियोजनाएं में प्रमोशन पाने वाले कर्मचारियों की संख्या 500 से अधिक है। वहीं एसईसीएल मुख्यालय से 27 कर्मचारी प्रमोट हुए हैं। प्रमोशन पाने वाले कर्मचारियों में क्लर्क, डाटा एंट्री आपरेटर, ओवरसियर, असिस्टेंट फोरमेन, फोरमेन, फार्मासिस्ट, इंजीनियरिंग असिस्टेंट, मेट्रन, रेडियोग्राफर, टेक्निकल इंस्पेक्टर आदि शामिल हैं। प्रमोशन पाने वाले कर्मियों को सीएमडी डॉ. प्रेमसागर मिश्रा ने बधाई भी दी है। 

प्रमोशन मिलने से कर्मचारियों में उत्साह 


जनसंपर्क अधिकारी सनीश चंद्र ने बताया कि कंपनी के बोर्ड से स्वीकृत मैनपावर बजट 2022-23 को समय पर तैयार करने में औद्योगिक अभियांत्रिकी विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसे हरेक यूनिट में श्रमिक संगठनों के साथ शेयर किया गया था, जिससे कोई योग्य कर्मचारी छूट न सके। प्रमोशन पाए कर्मचारियों में केंद्रीयकृत कैडर के कर्मियों के लिए आदेश मुख्यालय से जारी किए गए हैं। वहीं अन्य संवर्गों के लिए एरिया कार्मिक विभाग की टीमों ने प्रमोशन आर्डर जारी किया है। सेंट्रल वर्कशाप गेवरा में पदोन्नति पाए कर्मचारियों में महिला कामगारों की संख्या अधिक है। प्रमोशन मिलने से कर्मचारियों में भारी उत्साह है। वित्तीय वर्ष में 182 मिलियन टन के लक्ष्य की बढ़ रहे एसईसीएल कर्मी प्रबंधन के इस निर्णय से बेहद खुश हैं।