दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट की तरह परफेक्ट स्लीक हेयर बन बनाने के लिए फॉलो करें ये बेसिक टिप्स

आपने दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कई दूसरी एक्ट्रेस को स्लीक बन (जूड़ा) हेयर स्टाइल में अक्सर देखा होगा। हॉलीवुड में भी यह स्टाइल बहुत ही फेमस है। सेलिब्रिटीज से अलग अगर बात करें, तो स्लीक बन बनाने की सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह होती है कि थोड़े टाइम बाद स्लीक बन खराब होने लगता है और आपके बाल हवा में उड़ने लग जाते हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपका स्लीक बन खराब न हो और काफी देर तक टिका रहे, तो आपको कुछ बन बनाते वक्त कुछ बातों पर ध्यान जरूर देना चाहिए। 

बालों को स्ट्रेट करें
यह हेयरस्टाइल एक चिकने बेस के साथ सबसे अच्छा काम करता है इसलिए एक बार जब आप अपने बालों को धो लें और कंडीशन करें, तो उन्हें अच्छी तरह से कंघी करके सुखा लें। अपने बालों को जितना पॉसिबल हो, उतना स्ट्रेट बनाने के लिए ब्लो ड्राय करें। हीट प्रोटेक्टेंट और एंटी-फ्रिज सीरम का इस्तेमाल जरूर करें। इससे आपका काम आसान हो जाएगा।


पार्टिशन न करें
किसी भी मौके पर स्पेशल दिखने के लिए बस अपने बालों को बिना पार्टिशन निकालें कंघी करें। ऊपर से अपने बालों को पूरी तरह से फ्लैट कर लें। इससे आपके बाल एक जगह पर टिके रहेंगे।


हेयर जेल लगाएं
हेयर जेल का इस्तेमाल सबसे आसान तरीका है। ऐसा स्टाइलिंग जेल चुनें, जिसकी पकड़ अच्छी हो। सबसे पहले, अपने हाथों में जेल लगाकर इसे रगड़ें और फिर इसे अपने बालों के साइड और कॉर्नर पर लगाएं जिससे कि यहां से बाल न निकलें।

बॉबी पिन लगाएं 
एक बार जब आपका हिस्सा जगह पर हो जाए, तो अपने सभी बालों को कस कर वापस खींचकर सेट कर लें। एक बार जब आपका बन सेट हो जाए, तो पोनीटेल को कसकर मोड़ें और बन में लपेट लें। इसे रबर बैंड और बॉबी पिन से सिक्योर करें।


हेयर सेटर स्प्रे 
आपके पास अगर हेयर जेल नहीं है, तो आप बालों पर थोड़ा-सा पानी स्प्रे करने के बाद इसे सेट कर लें और फिर बाद में हेयर सेटर स्प्रे डाल लें। इससे आपके बाल एक जगह सेट हो जाएंगे।