दो गज जमीन के लिए परिवार में जमकर चले लाठी-डंडे, इलाज के दौरान चाचा की मौत

यूपी के रायबरेली में दो गज जमीन के लिए भतीजों और चाचा के बीच जमकर लाठी डंडे चले। जिसमें चाचा को गंभीर रूप से चोट लग गई। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां देर रात उनकी मौत हो गई

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामले सामने आया। यहां दो गज जमीन के लिए भतीजों और चाचा के बीच जमकर लाठी डंडे चले। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल चाचा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी देर रात मौत हो गई। मृतक की पत्नी संगीता मौर्य की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर नामजद महिला को हिरासत में ले लिया। 

ये मामला रायबरेली के कोतवाली क्षेत्र के कुतुबपुर बरेंदा मजरे बहादुर नगर का है। जहां 50 वर्षीय रामनिधि और 45 वर्षीय सुमिरन सगे भाई है। बताते हैं कि परिवार के बीच अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर पहले भी कई बार विवाद हो चुके हैं। रामनीधि के तीसरे भाई राजू दूसरी जगह घर बनाकर रहा है।

मंगलवार की दोपहर राम सुमिरन और उसकी पत्नी संगीता से रामनिधि के परिवार से रास्ते को लेकर विवाद हो गया। विवाद में जमकर लाठी डंडे चले। घटना में राम सुमिरन को गंभीर चोटें आई ,वहीं दूसरे पक्ष से शिवकुमारी को भी चोटे आई। गांव से बाहर मकान होने और आये दिन विवाद होने के चलते कोई भी ग्रामीण मौके पर नहीं आया। घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एंबुलेंस से घायल राम सुमिरन को सीएचसी अमांवा पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। 

घटना में गम्भीर रूप से घायल राम सुमिरन की जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। कोतवाली पुलिस ने मृतक की पत्नी संगीता की तहरीर पर रामनिधि के बेटे विमल मौर्य ,अनुज मौर्य और पत्नी शिव कुमारी के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है। दूसरी तरफ दर्ज की गई क्रॉस एफआईआर में विमल मौर्य द्वारा राम सुमिरन मौर्य के खिलाफ गाली गलौज करते हुए मारपीट का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने मामले की एनसीआर दर्ज कर ली है।

कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया मामूली रास्ते के विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल राम सुमिरन मौर्य की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई है उन्होंने बताया मृतक की पत्नी की तहरीर पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। एक नामजद महिला  आरोपी को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। अन्य की तलाश जारी है।